Fri. Jul 30th, 2021

दिया इस्तीफा यूनिस खान ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच पद से


लाहौर, 22 जून (हि.स.)। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच यूनिस खान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मंगलवार को उक्त जानकारी देते हुए कहा कि वह यूनिस खान के साथ पारस्परिक रूप से अलग होने के लिए सहमत हो गया है।
यूनिस को पिछले साल नवंबर में आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप 2022 तक दो साल के अनुबंध पर बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया गया था।
पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, “यूनिस खान जैसे अनुभवी और बल्लेबाजी विशेषज्ञ को खोना दुखद है। चर्चाओं की एक श्रृंखला के बाद, हम दोनों अनिच्छा से लेकिन परस्पर और सौहार्दपूर्ण रूप से अलग होने के लिए सहमत हुए हैं।”
उन्होंने कहा, “मैं पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में अपने छोटे कार्यकाल के दौरान यूनिस खान को उनके योगदान के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं और आशा करता हूं कि वह उभरते हुए क्रिकेटरों के साथ अपने ज्ञान को साझा करके पीसीबी की सहायता के लिए उपलब्ध रहेंगे।”
पीसीबी और यूनिस दोनों अलग होने के कारणों पर आगे कोई टिप्पणी नहीं करने पर सहमत हुए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम बिना बल्लेबाजी कोच के यूनाइटेड किंगडम की यात्रा करेगी, जबकि वेस्टइंडीज दौरे के लिए यूनिस खान की जगह लेने का फैसला उचित समय पर किया जाएगा।