Mon. Nov 29th, 2021

आईसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर : तीन श्रीलंकाई क्रिकेटर कोरोना संक्रमित


हरारे, 22 नवंबर (हि.स.)। जिम्बाब्वे में चल रहे आईसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर 2021 के दौरान तीन श्रीलंकाई क्रिकेटर कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। तीनों खिलाड़ियों को आईसोलेशन में रखा गया गया है।

आईसीसी के अनुसार, हरारे में चल रहे नौ-टीम इवेंट में सभी प्रतिभागियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जैव-सुरक्षित प्रोटोकॉल के अनुसार, एक श्रीलंकाई खिलाड़ी में हल्के लक्षण दिखने के बाद, टीम के सभी सदस्यों की स्क्रीनिंग की गई,जिसमें दो और खिलाड़ी सकारात्मक निकले। दो खिलाड़ियों में हल्के लक्षण हैं, जबकि तीसरे में कोई लक्ष्ण नहीं है। तीनों को उचित चिकित्सा उपलब्ध कराई जा रही है।

श्रीलंकाई टीम के शेष सदस्यों के परिणाम नकारात्मक हैं,लेकिन वर्तमान में एहतियात के तौर पर सभी खिलाड़ी आईसोलेशन में हैं और मंगलवार को नीदरलैंड के खिलाफ उनके शुरुआती मैच से पहले उनका फिर से परीक्षण किया जाएगा।

आईसीसी हेड ऑफ इवेंट्स क्रिस टेटली ने एक बयान में कहा, “श्रीलंकाई टीम के बाकी सदस्यों पर कड़ी नजर रखी जा रही है और मंगलवार को मैदान पर उतरने से पहले उन सभी का फिर से परीक्षण किया जाएगा।”

श्रीलंकाई टीम ग्रुप ए में अपने शुरुआती मैच में मंगलवार को नीदरलैंड्स का सामना करेगी। इसके बाद शनिवार को वेस्टइंडीज और सोमवार को आयरलैंड का सामना करेगी।

ग्रुप बी में पाकिस्तान, बांग्लादेश, थाईलैंड, जिम्बाब्वे और संयुक्त राज्य अमेरिका की टीमें हैं। प्रत्येक समूह की तीन टीमें सुपर सिक्स चरण में पहुंचेंगी।