Sat. Dec 4th, 2021

टी 20 विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे ड्वेन ब्रावो

West Indies' Dwayne Bravo celebrates after taking the wicket of Sri Lanka's Chamara Kapugedera (not pictured) during their second Twenty 20 International cricket match in Colombo November 11, 2015. REUTERS/Dinuka Liyanawatte. Picture Supplied by Action Images


नई दिल्ली, 5 नवंबर (हि.स.)। वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो आईसीसी टी 20 विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे। गुरुवार को टी-20 विश्व कप में श्रीलंका से मिली हार के बाद ब्रावो ने फेसबुक लाइव शो में आईसीसी से कहा कि वह विश्वकप के बाद अपने अंतरराष्ट्रीय करियर पर विराम लगा देंगे।

ब्रावो ने कहा, “मुझे लगता है कि समय आ गया है। मेरा करियर बहुत अच्छा रहा है। 18 साल तक वेस्ट इंडीज का प्रतिनिधित्व किया, मैं इस क्षेत्र और कैरेबियाई लोगों का इतने लंबे समय तक प्रतिनिधित्व करने के लिए बहुत आभारी हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “तीन आईसीसी ट्राफियां जीतना सुखद रहा। एक बात जिस पर मुझे गर्व है, वह यह है कि बेहतरीन क्रिकेटरों के युग में हम वैश्विक मंच पर अपना नाम बनाने में सक्षम रहे।”

बता दें कि चरिथ असलंका और पथुम निसंका की अर्धशतकीय पारियों के बाद गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन और उम्दा फील्डिंग के दम पर श्रीलंका ने गुरुवार को मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज को 20 रन से हराकर आईसीसी टी-20 विश्व कप में जीत से अपने अभियान का समापन किया।

असलंका ने 41 गेंदों पर 68 रन बनाए, जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल है। उन्होंने निसांका (41 गेंदों पर 51 रन, पांच चौके) के साथ दूसरे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी की। इससे श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर तीन विकेट पर 189 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। वेस्टइंडीज के केवल दो बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर (54 गेंदों पर नाबाद 81, आठ चौके, चार छक्के) और निकोलस पूरन (34 गेंदों पर 46 रन, छह चौके, एक छक्का) ही दोहरे अंक में पहुंचे और आखिर में विंडीज टीम आठ विकेट पर 169 रन ही बना पाई।