Sat. Dec 4th, 2021

विराट कोहली खेल के महान नायकों में से एक हैं : रवि शास्त्री


दुबई, 9 नवंबर (हि.स.)। चार साल तक भारतीय क्रिकेट टीम का कोच रहने के बाद पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री ने कहा कि विराट कोहली खेल के महान नायकों में से एक हैं, खासकर टेस्ट क्रिकेट में। भारतीय टीम ने टी-20 विश्व के अपने आखिरी लीग मैच में नामीबिया को नौ विकेट से शिकस्त दी। बतौर कोच रवि शास्त्री और बतौर टी-20 कप्तान विराट कोहली का यह आखिरी मैच था।

हालांकि इस जीत के बावजूद भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई। रवि शास्त्री पहली बार 2014 में एक निदेशक के रूप में टीम में शामिल थे – ने निराशाजनक के बावजूद भारतीय टीम की प्रशंसा की।

नामीबिया के खिलाफ मिली जीत के बाद आयोजित एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस मे शास्त्री ने कहा, “विराट खेल के महान नायकों में से एक रहा है, खासकर जब आप टेस्ट क्रिकेट को देखते हैं, जिस तरह से उसने इसे अपनाया है। वह टीम के अन्य खिलाड़ियों को पूरी छूट देता है।”

उन्होंने कहा, “यह एक टीम संस्कृति है, जिसका पालन करने से टीम पर प्रभाव पड़ा, और कोहली ने इसका पूरी तरह से पालन किया। उन्होंने दुनिया भर में निडर क्रिकेट खेला।”

रवि शास्त्री ने यह भी कहा कि उनके लिए द्विपक्षीय सीरीज और टूर्नामेंट समेत हर चीज महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा, “मेरे लिए, सब कुछ महत्वपूर्ण है। यदि आप एक बड़ा टूर्नामेंट, एक बड़ी श्रृंखला खेल रहे हैं, तो आप जीतने के लिए खेलते हैं। ऐसा इस बार नहीं हुआ है, लेकिन यह इस टीम के लिए दूसरी बार होगा। टीम बहुत प्रतिभाशाली हैं और जल्द ही हाथों में एक बड़ी ट्रॉफी होगी, टीम फिर से अपना सर्वश्रेष्ठ देगी, जैसे उन्होंने ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड में किया।”