Sat. Sep 18th, 2021

वीडियो वायरल : बुजुर्ग ने पैरों में पड़ सीएमओ से बच्चों की जान बचाने की लगाई गुहार


मथुरा, 05 सितम्बर(हि.स.)। मथुरा के कई गांवों में बुखार से बच्चों की मौत से ग्रामीणों में भय व्याप्त हो गया है। फरह के गांव में 11 बच्चों की मौत से लोग घबरा गए हैं। बहुत से लोग गांव छोड़कर पलायन कर चुके हैं। इस बीच शनिवार की शाम एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें कांहू गांव में सीएमओ डॉ. रचना गुप्ता निरीक्षण को पहुंची तो एक बुजुर्ग उनके पैरों में पड़ गया और बच्चों की जान बचाने की गुहार करने लगा और बोला…डॉक्टर साहिबा हमारे गांव के बच्चों को बचा लीजिये।

दो दिन पूर्व सीएमओ डॉ. रचना गुप्ता जब टीम के साथ गांव पहुंचीं तो गांव के बुजुर्ग किशन सिंह ने रोते हुए सिर उनके पैरों में रख दिया और बच्चों की जान की भीख मांगने लगे। सीएमओ ने उनसे पैर न छूने को कहते हुए ढांढ़स बंधाया।

रोते हुए बुजुर्ग किशन सिंह ने कहा कि हमारी कोई गलती हो तो बताओ, आप नहीं बताएंगी तो कौन बताएगा। उन्होंने कहा कि कैसे भी करके उनके गांव के बच्चों को बचा लो। उनका नाती मर गया। गांव के तमाम बच्चे अस्पतालों में भर्ती हैं। गांव की महिलाएं भर्ती हैं। एक-एक करके उनकी आंखों के सामने उनके नौनिहाल बुखार के कारण जान गंवा रहे हैं। पूरा गांव त्राहि-त्राहि कर रहा है। यह देखकर वहां मौजूद सभी अधिकारी व ग्रामीणों की आंखें भी नम हो गईं।

सीएमओ ने ग्रामीणों से कहा कि आपके बच्चे कहां-कहां भर्ती हैं, इसकी लिस्ट बनाकर दो, हम दिखवाते हैं। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अन्य लोगों भी द्रवित हो गए।