Sat. Jul 31st, 2021

उत्तराखंडः उत्तरकाशी में बादल फटने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, पिथौरागढ़ में वाहन खाई में गिरा


देहरादून, 19 जुलाई (हि.स.)। मूसलाधार बारिश से सुदूर पहाड़ के कई इलाकों में तबाही की खबर है। उत्तरकाशी में बादल फटने से एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गयी। इलाके में एसडीआरएफ टीम ने कई लोगों को बादल फटने के बाद जमा हुए मलबे से सकुशल बाहर निकाल लिया है। जबकि पिथौरागढ़ में मूसलाधार बारिश के बीच एक वाहन खाई में गिर गया जिसमें सवार लोगों को घायल अवस्था में बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

राज्य के कई जिलों में भारी वर्षा से नुकसान की खबरें हैं। रविवार देर रात उत्तरकाशी जिले के मांडव गांव में बादल फटने से घरों में मलबा घुस आया। घटना की जानकारी पर उज्जेली (जिला उत्तरकाशी) में तैनात एसडीआरएफ के टीम प्रभारी जगदम्बा प्रसाद को डीडीएमओ द्वारा सूचित किया गया कि पोस्ट से लगभग 3 किमी आगे गंगोरी रोड पर मांडव गांव में नाले से पानी आने पर गांव में कुछ व्यक्ति फंसे हैं। इसकी सूचना पर टीम घटनास्थल पर पहुंची जहां बादल फटने के कारण घरों में मलबा घुस आया था। इस दौरान दो महिलाओं व एक बच्ची का पता नहीं लग पा रहा था। खोजबीन के बाद राहत दस्ते ने तीन शवों को मलबे से बाहर निकाला गया। तीनों एक ही परिवार के सदस्य थे जिनमें माधुरी देवी (उम्र 36) पत्नी देवानंद भट्ट, ऋतु देवी (उम्र 32) पत्नी दीपक भट्ट शामिल हैं। राहत दल ने कुछ दूसरे लोगों को सकुशल बाहर निकाला।

पिथौरागढ़ में वाहन दुर्घटना

उत्तराखंड के सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में तैनात एसडीआरएफ की टीम को जिला नियंत्रण कक्ष द्वारा सूचना मिली कि पोस्ट से लगभग 20 किमी दूर सुवालिक में वाहन खाई में गिर गया है। टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई, जहां वाहन में सवार एक व्यक्ति को स्थानीय लोगों द्वारा पहले ही निकाल दिया गया था व दूसरा व्यक्ति काफी गहरी खाई में फंसा हुआ था। राहत दल ने रात्रि में भारी बारिश के बीच दूसरे घायल व्यक्ति को भी सकुशल खाई से बाहर निकाला। दुर्घटना में घायल जीवन लाल (37), अनिल टम्टा (44) और तृष्वी (3) को अस्पताल पहुंचाया गया।