Wed. Sep 22nd, 2021

अमेरिकी ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे नोवाक जोकोविच


न्यूयार्क, 1 सितंबर (हि.स.)। सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अमेरिकी ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। विश्व के नंबर एक पुरुष टेनिस खिलाड़ी जोकोविच ने पहले दौर के मुकाबले में डेनमार्क के होल्गर रुन को शिकस्त दी। जोकोविच ने 2 घंटे 15 मिनट तक चले मुकाबले में रुन को 6-1, 6-7 (5/7), 6-2, 6-1 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। दूसरे दौर में नोवाक का सामना अब डच क्वालीफायर टालोन ग्रिक्सपुर से होगा।

इस मुकाबले में डेनिस खिलाड़ी होल्गर ने जोकोविच को अच्छी टक्कर दी। लेकिन उनके अनुभव के आगे उनकी एक न चली।

मैच जीतने के बाद जोकोविच ने कहा, “यह मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं था, दूसरे सेट में होल्गर ने अच्छा प्रदर्शन किया जब यह मायने रखता था और मैंने दूसरे से में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। जोकोविच ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए पिछले 12 ग्रैंड स्लैम में से 8 खिताब जीते हैं। दूसरे दौर में उनका मुकाबला 121वीं वरीयता प्राप्त नीदरलैंड के टालोन ग्रिक्सपूर से होगा। टालेन के बारे में जोकोविच ने कहा, मुझे उनके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।”

जोकोविच ने आगे कहा, “मैं इस कोर्ट को अच्छी तरह से जानता हूं, उम्मीद है सब ठीक होगा। सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच पहली बार 1969 में अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी रॉड लेवर के बाद न्यूयॉर्क में पहली बार पुरुष सिंगल्स का करियर ग्रैंड स्लैम पूरा करना चाहेंगे।”