Sat. Jul 31st, 2021

शुरुआती नतीजे सकारात्मक उप्र के सीरो सर्वे के , मिली हाई लेवल एंटीबॉडी


लखनऊ, 25 जून (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के जनपदों में कराए गए सीरो सर्वे के शुरुआती नतीजे सकारात्मक आए हैं। प्रदेश में कराए गए सीरो सर्वे के नतीजों के मुताबिक सर्वेक्षण में लोगों में हाई लेवल एंटीबॉडी की पुष्टि हुई है।
राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश में 04 जून से सभी 75 जनपदों में सीरो सर्वे को शुरू किया गया था। सर्वे के जरिए किस जिले के किस क्षेत्र में कोरोना का कितना संक्रमण फैला और आबादी का कितना हिस्सा संक्रमित हुआ इसकी पड़ताल इस सर्वे से की गई। इसके साथ ही इस सर्वे के जरिए कितने लोगों में कोरोना से लड़ने के लिए एंटीबाडी बन चुकी है, इसकी जानकारी एकत्र की गई है।
प्रवक्ता ने कहा कि टीकाकरण और जांच में रफ्तार पकड़ते हुए नए वेरिएंट डेल्टा प्लस की जांच को अनिवार्य करते हुए युद्धस्तर पर कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए जमीनी स्तर पर तैयारियों को अंतिम रूप प्रदेश में दिया जा रहा है।
सितम्बर, 2020 में हुआ था सीरो सर्वे
कोरोना की पहली लहर के दौरान पिछले साल सितम्बर में 11 जिलों में सीरो सर्वे कराया गया था। यह सर्वे लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर, आगरा, प्रयागराज, गाजियाबाद, मेरठ, कौशांबी, बागपत व मुरादाबाद में हुआ था।