Sat. Jul 31st, 2021

चंदौली : ट्रेन से टकराई एम्बुलेंस, यात्रियों में मचा हड़कंप


चंदौली, 11 जुलाई (हि.स.)। शनिवार देर रात चंदौली जिले के हृदयपुर गांव के पास मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर स्पेशल ट्रेन (06229) से एक एम्बुलेंस टकरा गई। इस हादसे की वजह से वाराणसी-मिर्जापुर रेल रूट करीब एक घंटे तक बाधित रहा। आरपीएफ और जीआरपी टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से एम्बुलेंस को हटवाया,तब ट्रेन आगे के लिए रवाना हो सकी।

जीआरपी पुलिस के मुताबिक, वाराणसी से स्पेशल ट्रेन (06229) मैसूर जा रही थी। ट्रेन हृदयपुर गांव के रेलवे क्रॉसिंग के पास पोल संख्या 758/22 के समीप शनिवार की रात को रामनगर से मुगलसराय की ओर जा रही एक एम्बुलेंस ट्रेन से टकरा गई। ट्रेन के धीमे होने की वजह से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ, पर एम्बुलेंस का आगे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। ट्रेन के चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका तो सभी यात्रियों में अफरातफरी मच गयी। हादसे की जानकारी होते ही जीआरपी और आरपीएफ टीम एवं रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं घटना के बाद चालक एम्बुलेंस को छोड़कर फरार हो गया। गनीमत यह रही कि एम्बुलेंस में कोई मरीज नहीं था। जीआरपी और आरपीएफ ने स्थानीय लोगों की मदद से 40 मिनट के बाद ट्रेन से एम्बुलेंस को अलग किया, तब जाकर ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना हुई।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, एम्बुलेंस का चालक नशे में था। ट्रेन चालक ने जब तक ट्रेन रोकने की कोशिश की तब तक ट्रेन से एम्बुलेंस टकरा गई थी। हालांकि कोई बड़ी घटना नहीं हुई। जीआरपी पुलिस अब एम्बुलेंस के चालक का पता लगा रही है।