Sun. Jan 23rd, 2022

उमेश यादव ने टी-20 श्रृंखला जीतने पर भारतीय टीम को दी बधाई, कहा-अब टेस्ट की बारी


नई दिल्ली , 22 नवंबर (हि.स.)। तेज गेंदबाज उमेश यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने पर भारतीय टीम को बधाई दी है। साथ ही उन्होंने कहा कि टी-20 के बाद टेस्ट श्रृंखला की बारी है।

उमेश ने भारत की अपनी सोशल माइक्रोब्लागिंग साइट कू पर लिखा, “लड़कों के समग्र प्रदर्शन से श्रृंखला में मिली बेहतरीन जीत। अब नजर टेस्ट पर।”

बता दें कि कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में रविवार को खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इसके बाद रोहित शर्मा और ईशान किशन ने मिलकर जोरदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की। हालांकि इसके बाद टीम इंडिया को दो ओवर में तीन झटके लगे। फिर श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल और दीपक चाहर ने अहम पारियां खेलीं और टीम के स्कोर को 184 रनों तक पहुंचाया। भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने 56 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली जबकि न्यूजीलैंड की तरफ से मिचेल सैंटनर ने तीन विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 30 रन पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद मेहमान टीम संभल नहीं पाई और लगातार अपने विकेट गंवाते रही। देखते-देखते पूरी टीम 17.2 ओवर में 111 रन पर ऑलआउट हो गई। न्यूजीलैंड की तरफ से मार्टिन गुप्टिल ने 51 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली जबकि भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने तीन और हर्षल पटेल ने दो विकेट चटकाए।