Mon. Aug 2nd, 2021

गुजरात : प्रेमी युगल को पेड़ से बांधकर पीटने का वीडियो वायरल, नौ गिरफ्तार


 छोटाउदेपुर जिले में आदिवासी प्रेमी युगल पर अत्याचार का एक और वीडियो वायरल



छोटाउदेपुर/अहमदाबाद, 21 जुलाई (हि.स.)। गुजरात में आजकल आदिवासी इलाकों में महिलाओं पर अत्याचार और तालिबानी तरीके से सज़ा देने के वीडियो वायरल हो रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो छोटाउदेपुर जिले के चिलियावांट गांव में एक प्रेमी युगल को उनके परिवाजनों ने ही पेड़ से बांधकर बेरहमी से पीटने का वायरल हुआ है। इस वीडियो को संज्ञान में लेकर पुलिस ने नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।

बताया गया कि 24 मई, 2020 को छोटाउदेपुर जिले के रंगपुर थाना क्षेत्र के बिलवांट गांव की एक नाबालिग लड़की एक युवक के साथ भाग गई थी। इसके बाद पकड़े जाने पर लोगों ने दोनों को धडागाम में तालिबानी तरीके से दंडित किया था। लड़की के परिवारीजनों ने युगल को पेड़ से बांधकर निमर्मता से पीटा था। बाद में इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो के वायरल होने के बाद छोटाउदेपुर जिला पुलिस हरकत में आई और इस मामले के नौ आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

उल्लेखनीय है कि आदिवासियों में आज भी यह प्रथा है कि यदि कोई युवती अपने माता-पिता की इच्छा के विरुद्ध चली जाती है, तो पंच बैठ कर उसका निस्तारण कर देता है। दोनों पक्षों की ओर से पंच जुर्माना और सजा तय करता है।पुलिस तमाम प्रयास के बाद भी आजतक इस प्रथा को नहीं रोक सकी है। इस क्षेत्र में इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं। इन घटनाओं के वीडियो वायरल होने के बाद ही पुलिस हरकत में आती है।