Mon. Nov 29th, 2021

तृणमूल सांसदों ने गृह मंत्रालय के सामने किया प्रदर्शन


नई दिल्ली, 22 नवम्बर (हि.स.)। तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय के सामने त्रिपुरा में कथित पुलिस बर्बरता को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। तृणमूल सांसद इस मामले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करना चाह रहे थे।

यहां नार्थ ब्लॉक स्थित केंद्रीय गृह मंत्रालय के सामने तृणमूल कांग्रेस के प्रदर्शनकारी सांसदों में सौगत राय, कल्याण बनर्जी, डेरेक ओ ब्रायन, सुखेंदु शेखर रॉय, शांतुन सेन, डोला सेन समेत पार्टी के 16 सांसदों ने विरोध प्रदर्शन किया।

सुखेंदु शेखर रॉय ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि त्रिपुरा में गुंडाराज चल रहा है और राज्य सरकार को बर्खास्त करना चाहिए। उन्होंने कहा कि तृणमूल सांसदों ने इस बारे में अपनी बात रखने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलना चाह रहे थे किंतु, शाह ने समय नहीं दिया। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की युवा इकाई की नेता को झूठे मुकदमे में फंसाया जा रहा है।

सांसद सौगत राय ने कहा कि त्रिपुरा में घटित घटना लोकतंत्र पर हमला है।

उल्लेखनीय है कि त्रिपुरा में तृणमूल नेता सयानी घोष को गिरफ्तार कर लिया गया है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने घोष पर आरोप लगाया था कि वह बीते शनिवार को मुख्यमंत्री बिप्लव देब की एक सभा को बाधित कर रही थी।