Sat. Aug 8th, 2020

मुंबई में मूसलाधार बारिश से कई इलाकों में जलभराव


मुंबई, 05 जुलाई (हि.स.)। मुंबई शहर व आस-पास के इलाकों में रविवार को सुबह से ही हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से निचले इलाकों में जलभराव हो गया है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों तक तेज बारिश की चेतावनी दी है।
मौसम विभाग के अनुसार रविवार को सुबह से  अंधेरी में 44 मिमी, विलेपार्ले, विक्रोली आदि इलाकों में 43 मिमी बारिश हुई है। इसी तरह शहर के अन्य इलाकों में बारिश हो रही है। इससे मुंबई के हिंदमाता, विलेपार्ले, अंधेरी, मरोल आदि इलाकों में जलभराव हो गया है। शहर में 5-6 जगह शॉर्ट सर्किट की घटनाओं को छोड़कर अब कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। तेज बारिश की वजह से सड़कों पर जलभराव हुआ है जिससे कई जगह ट्रैफिक जाम बना हुआ है।  बांद्रा नेशनल कॉलेज व एसवी रोड, लिंकिंग रोड इलाके में जलभराव की वजह से बेस्ट की बसों का मार्ग बदल दिया गया है। मुंबई नगर निगम के प्रवक्ता विजय खबाले ने बताया कि निचले इलाकों में पंप लगाकर जलनिकासी का काम जारी है। सभी नालों के मेनहोल खोल दिए गए हैं और नागरिकों को सिर्फ अत्यावश्यक काम के लिए ही घरों से निकलने का निर्देश दिया गया है।
मुंबई सहित उपनगर, ठाणे, नई मुंबई वसई विरार आदि इलाके भी बारिश की वजह से पूरी तरह प्रभावित हैं लेकिन रविवार होने तथा लॉकडाउन की वजह लोग घरों से नहीं निकले हैं। अत्यावश्यक सेवा के लिए निकले कर्मचारियों को भारी बारिश की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।