Fri. Jul 30th, 2021

टोक्यो ओलंपिक से हटीं दुनिया की नंबर एक स्कीट शूटर एम्बर हिल


लंदन, 22 जुलाई (हि.स.)।दुनिया की नंबर एक स्कीट शूटर एम्बर हिल कोरोना संक्रमित होने के कारण टोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों से हट गई हैं।

23 साल की एम्बर महिला ओलंपिक स्कीट प्रतियोगिता में भाग लेने वाली थी, इस स्पर्धा में वह रियो 2016 में फाइनलिस्ट थीं। एम्बर के स्थान पर किसी भी प्रतिस्थापन एथलीट का चयन नहीं किया गया है। ब्रिटिश ओलंपिक एसोसिएशन ने इसकी पुष्टि की है।

एम्बर, जो वर्तमान में अपने स्किट शूटिंग में दुनिया की नंबर एक निशानेबाज हैं, ने एक विज्ञप्ति में कहा, “यह वर्णन करने के लिए कोई शब्द नहीं है कि मैं अभी कैसा महसूस कर रही हूं। पांच साल के प्रशिक्षण और तैयारी के बाद प्रतियोगिता से इस तरह से हटना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। कल रात मुझे एक अपने संक्रमित होने की रिपोर्ट मिली, जिसका अर्थ है कि मुझे शूटिंग टीम से हटना पड़ा है।”

उन्होंने कहा,”हालांकि मेरे में कोई लक्षण नहीं है, मैं अब सरकार के मार्गदर्शन के अनुसार अलग हो जाऊंगी। मैं उन सभी ब्रिटेन टीम को शुभकामनाएं देना चाहती हूं, जो टोक्यो ओलंपिक का हिस्सा हैं, खासकर शूटिंग टीम जिन्होंने मुझे बड़े पैमाने पर समर्थन दिया है। मैं वापसी करूंगी, लेकिन अभी मुझे सोचने और जो हुआ है उस पर विचार करने के लिए कुछ समय चाहिए।”

टीम ग्रेट ब्रिटेन शेफ डी मिशन, मार्क इंग्लैंड ने कहा, “हम एम्बर के लिए दुखी हैं कि वह टोक्यो में हमारे साथ शामिल होने में असमर्थ हैं। वह अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली एथलीट हैं और हम भविष्य के ओलंपिक खेलों में उन्हें फिर से देखने को उत्सुक हूं।”

शूटिंग टीम लीडर, स्टीवन सेलिगमैन ने कहा, “एम्बर के लिए यह एक अविश्वसनीय रूप से दुखद स्थिति है क्योंकि उसने टीम ब्रिटेन के लिए ओलंपिक स्थान हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की है। हमारा ध्यान अब यह सुनिश्चित करना है कि एम्बर को शारीरिक और मानसिक रूप से सुरक्षित और अच्छी तरह से रखा जाए और इस कठिन दौर में उनका समर्थन किया जाय।”