Mon. Nov 29th, 2021

साउदी ने की चैपमैन की तारीफ, कहा-जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की उस पर गर्व है


जयपुर, 18 नवंबर (हि. स.)। भारत के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में पांच विकेट से मिली हार के बाद, न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने मार्क चैपमैन की प्रशंसा की है। साउदी ने कहा कि मार्क चैपमैन ने जिस तरह से बल्लेबाजी की और टीम को एक प्रतिस्पर्धी स्कोर तक ले गए, उस पर गर्व है।

सूर्यकुमार यादव (62) और रोहित (48) की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच विकेट से जीत दर्ज कर तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

मैच के बाद साउदी ने कहा,”आप हमेशा परिणाम बेहतर चाहते हैं। हमने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला। मार्क चैपमैन ने हाल में बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है, और जिस तरह से उन्होंने खेला वह देखना बहुत ही सुखद था। यह ठीक मार्जिन का खेल था।”

उन्होंने कहा, ”164 का स्कोर एक अच्छा स्कोर था, हम गेंद के साथ अच्छी शुरुआत करना चाहते थे लेकिन हमने बीच में अच्छी वापसी की। निश्चित रूप से सेंटनर ने गेंद के साथ बेहतरीन प्रदर्शन किया। मैच को अंतिम ओवर तक ले जाना टीम के लिए सकारात्मक संकेत था।,

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मार्टिन गप्टिल और मार्क चैपमैन के क्रमशः 70 और 63 रनों की बेहतरीन पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर कुल 164 रन बनाए। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन और भुवनेश्वर कुमार ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में भारत ने 19.4 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाकर जीत हासिल की।

दोनों टीमों के बीच श्रृंखला का दूसरा टी-20 मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा।