Sat. Dec 4th, 2021

कोरोना महामारी के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शेड्यूलिंग बहुत कठिन : टिम साउदी


जयपुर, 16 नवंबर (हि.स.)। न्यूजीलैंड टी 20 टीम के कार्यवाहक कप्तान टिम साउदी ने मंगलवार को कहा कि कोरोना महामारी के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शेड्यूलिंग बहुत कठिन हो गई है। लेकिन मैच खेलना भी जरूरी है।

जयपुर में बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में भारत और न्यूजीलैंड आमने-सामने होंगे।

न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान विलियमसन 25 नवंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला पर ध्यान केंद्रित करने के लिए टी-20 श्रृंखला में न खेलने का फैसला किया है। उनकी जगह टिम साउदी को टीम की कमान सौंपी गई है।

साउदी ने एक प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,” हां, जाहिर तौर पर यह काफी व्यस्त कार्यक्रम है। हम जानते थे कि टी20 विश्व कप में यही स्थिति होगी। बांग्लादेश में हमारी सीरीज थी, लोग आईपीएल में थे। मुझे लगता है कि कोविड-19 महामारी के साथ, शेड्यूलिंग बहुत कठिन हो गई है। दोस्तों को संगरोध करना पड़ा है और यह एक चुनौती रही है, लेकिन हाँ, आपको बस कुछ क्रिकेट खेलना है।”

लगातार क्रिकेट खेलने की शारीरिक और मानसिक चुनौतियों के बारे में बात करते हुए, साउदी ने कहा, “यह व्यस्त है, हमें रुकने और सोचने का मौका नहीं मिला है। हमें अपना ध्यान इस श्रृंखला पर और फिर टेस्ट श्रृंखला पर स्थानांतरित करना होगा। देश का प्रतिनिधित्व करना एक बड़ा सम्मान है।”

काइल जैमीसन, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स और मिशेल सेंटनर भी टी-20 और टेस्ट सीरीज़ दोनों के लिए उपलब्ध हैं।

साउदी ने कहा,“कल दुबई से जयपुर तक हमारी यात्रा का दिन था, हम भारत में खेलने की चुनौती की प्रतीक्षा कर रहे हैं, टी 20 विश्व कप फाइनल हारने के बाद बहुत निराश हैं, लेकिन हम एक दिन इस प्रारूप में खिताब जरूर हासिल करेंगे।”