Sat. Jul 31st, 2021

लखनऊ हाइवे में ट्रक क्लीनर को बोनट पर फिल्मी अंदाज में घसीटते दिखे कार सवार दबंग


 जाजमऊ फ्लाईओवर का है मामला, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच में जुटी पुलिस



कानपुर, 20 जुलाई (हि.स.)। यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले कार सवार दबंगों ने एक ट्रक क्लीनर को ऐसा सबक सिखाया कि उसकी जान पर आ गई। पूरे मामले का वीडियो वायरल हो गया और फिल्मी अंदाज पर ट्रक क्लीनर को घसीटते हुए कार सवारों को सीसीटीवी फुटेज के जरिये पुलिस तलाश में जुट गई है।

कानपुर में पुलिस कमिश्नरेट लागू होने के बाद से पुलिस विभाग द्वारा बराबर दावा किया जा रहा है कि अपराध के साथ यातायात व्यवस्था दुरुस्त होगी, लेकिन यातायात व्यवस्था में कोई खास सुधार होता नहीं दिख रहा और बराबर सड़कों पर रईसजादों या शरारती तत्वों के वाहन नियमों का उल्लंघन करते देखे जा रहे हैं। इसी कड़ी में एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें देखा जा रहा है कि चकेरी थाना क्षेत्र के जाजमऊ पुलिस चौकी के पास फ्लाई ओवर पर एक ट्रक क्लीनर से कार सवार दबंगों की कहासुनी हो जाती है और कार सवार दबंग उस पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास करते हैं। इस पर ट्रक क्लीनर जान बचाने के लिए कार की बोनट पर आ जाता है, फिर क्या था कार सवार दबंग बोनट पर उसे घसीटते हुए काफी दूर तक ले जाते हैं और क्लीनर अपनी जान बचाने के लिए बोनट पर चिपका हुआ है।

वायरल वीडियो को लेकर डीसीपी यातायात बीबीजीटी एस मूर्ति ने मामले का स्वत: संज्ञान लिया है।डीसीपी यातायात का कहना है कि वायरल वीडियो से पता चलता है कि घटना कानपुर-लखनऊ हाइवे पर चकेरी थाना क्षेत्र के जाजमऊ फ्लाई ओवर का है। फ्लाई ओवर से लेकर आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं और कार सवारों की तलाश की जा रही है। फुटेज में कार और ट्रक के जो नंबर सामने आये हैं उनके आधार पर जल्द ही कार सवार दबंगों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा और पीड़ित की भी तलाश की जा रही है।

बताया कि वायरल वीडियो में यह बात सामने आ रही है कि किसी मामूली विवाद के बाद ट्रक क्लीनर कार के आगे आ गया। इस पर कार सवारों ने उस पर कार चढ़ाने का प्रयास किया, जिस पर वह बोनट पर चिपककर अपनी जान बचाने का प्रयास कर रहा है और कार सवार उसको फिल्मी अंदाज में स्टंट कर रहे हैं। ऐसे में बड़ा हादसा भी हो सकता था जो यातायात नियमों के खिलाफ है। बताया कि मामले की तह तक जाने के लिए एक टीम को भी लगाया गया है।