Mon. Nov 29th, 2021

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 18 को पहुंचेगी रांची, सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम


रांची, 18 नवम्बर (हि.स.)। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 19 नवंबर को रांची के जेएससीए स्टेडियम में टी-20 मैच को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा को लेकर 2500 पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। होटल रेडिसन ब्लू से जेएससीए स्टेडियम तक मैच के दिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। सड़क के दोनों ओर जवानों को तैनात किया जाएगा। खिलाड़ियों को लाने ले जाने के दौरान थोड़ी देर के लिए ट्रैफिक रोक दिया जाएगा। जैसे-जैसे खिलाड़ियों की बस आगे बढ़ेगी ट्रैफिक खोल दिए जाएंगे।

18 नवंबर की दोपहर 12.54 बजे दोनों टीमें रांची एयरपोर्ट पर पहुंचेंगी। इसके बाद विशेष सुरक्षा में खिलाड़ियों को होटल रेडिसन ब्लू लाया जाएगा। रेडिसन ब्लू के प्रबंधक देवेश ने बताया कि होटल में बायो बबल व्यवस्था बहाल कर दी गई है। इस दौरान कोई भी बाहर का शख्स खिलाड़ियों के संपर्क में नहीं आ सकेगा। बीसीसीआई की तरफ से खिलाड़ियों और अन्य मेंबर्स के लिए 100 कमरे बुक किए गये हैं। होटल में सिर्फ 15 कमरे बाहरी गेस्ट के लिए रिजर्व हैं। इन कमरों में ठहरने वाले गेस्ट किसी भी सूरत में खिलाड़ियों के संपर्क में नहीं आएंगे। खिलाड़ियों के होटल में प्रवेश से लेकर निकासी तक के लिए अलग रास्ता बनाया गया है। होटल में कुल 15 फ्लोर हैं। इसमें सात फ्लोर पर कमरे हैं। इनमें से छह फ्लोर और लॉबी को बायो बबल जोन में कर दिया गया है। यही नहीं स्टेडियम में भी खिलाड़ियों को बायो बबल सुरक्षा में रखा जाएगा। ग्राउंड से पेवेलियन तक आने-जाने के दौरान बाहर का कोई भी व्यक्ति खिलाड़ियों के संपर्क में नहीं आएगा।

उल्लेखनीय है कि बायो बबल व्यवस्था एक सुरक्षित वातावरण तैयार करता है। यह व्यवस्था कोरोना संक्रमण से खिलाड़ियों को बचाने के लिए की जाती है। इसके लिए विशेष तैयारी करनी पड़ती है। बायो बबल जोन में सेवा देने वाले होटल स्टाफ को जांच प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। टीम के रहने तक उन्हें भी जोन से बाहर आने की अनुमति नहीं होती है।