Wed. Sep 22nd, 2021

संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के अवर महासचिव ने तालिबान नेता मुल्ला बरादर से मुलाकात की


काबुल, 06 सितंबर (हि. स.)। अफगानिस्तान संकट के बीच आम जनता की खराब हालात को देखते हुए संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के अवर महासचिव मार्टिन ग्रिफिथ्स काबुल पहुंचे हैं। तालिबान के प्रवक्ता मोहम्मद नईम ने ट्वीट कर बताया कि मार्टिन ग्रिफिथ्स ने रविवार को तालिबान नेता मुल्ला बरादर से मुलाकात की। उनकी ये मुलाकात काबुल में विदेश मंत्रालय में हुई।

तालिबान प्रवक्ता ने बताया कि ग्रिफिथ्स ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र अफगानिस्तान के साथ अपना समर्थन और सहयोग जारी रखेगा। दरअसल अफगानिस्तान में आम लोगों के हालात बेहद खराब हो गए हैं। समाचार एजेंसी आइएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक अफगानिस्तान में भुखमरी जैसे हालात पैदा हो गए हैं। आलम यह है कि अफगान लोगों को दो वक्त की रोटी के लिए अपने घरों के सामान तक बेचने पड़ रहे हैं। इस संकट के समय में उनकी मदद को कोई भी आगे नहीं आ रहा है। हर कोई देश से बाहर जाना चाहता है।

अफगानिस्तान के तालिबान शासकों ने रविवार को काबुल से और काबुल के लिए कुछ घरेलू यात्री उड़ानें शुरू कर दीं हैं। इसके साथ ही उन्होंने अब तक अपने कब्जे से दूर पंजशीर प्रांत पर हमला तेज कर दिया है। तालिबान के एक वरिष्ठ प्रवक्ता ने रविवार को ट्वीट करके दावा किया कि पंजशीर के आठ जिलों में से एक रोखा जिले पर तालिबान का नियंत्रण है। पंजशीर के लड़ाकों से तालिबान के कई प्रतिनिधिमंडलों ने बात की है जो विफल रही है।