Sat. Sep 18th, 2021

अफगान सैनिक का सिर कलम कर तालिबानी लड़ाकों ने निकाली परेड, मनाया जश्न


काबुल, 12 सितंबर (हि.स.)। अफगानिस्तान में एक बार फिर से तालिबान के आतंक व क्रूरता का खौफ उनके कारनामों से दिखने लगा है। इस बार तालिबानी आतंकियों ने एक अफगान सैनिक का गला काट कर धड़ के साथ परेड निकालकर जश्न मनाया। सैनिक की वर्दी देखकर लग रहा है कि वह अफगान सेना का जवान था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है।

इस 30 सेकंड के इस वीडियो में भारी हथियारों से लैस तालिबानी अफगान सैनिक का कटा हुआ सिर लेकर परेड करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान वे मुजाहिदीन के नारे लगा रहे थे। इनमें से एक तालिबानी खून से सने दो चाकू लिए हुआ था और 6 अन्य तालिबानी राइफल के साथ मौजूद थे। इस वीडियो को तालिबान के एक प्राइवेट चैट रूम में शेयर किया गया था।

वीडियो में आतंकियों को तालिबान के सुप्रीम लीडर हैबतुल्ला अखुंदजादा की प्रशंसा करते देखा जा सकता है। इसके बाद वे अपने अफगान सैनिक को गोली मारने के बारे में चर्चा करने लगते हैं। यह वीडियो कब का है, इसका अभी पता नहीं चल पाया है। रिपोर्ट के मुताबिक यह वीडियो अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह के भाई की हत्या के बाद सोशल मीडिया में वायरल हुआ है।

इससे पहले तालिबानियों ने पिछले दिनों पंजशीर की लड़ाई में अमरुल्लाह सालेह के भाई रोहुल्लाह अजीजी को मार डाला था। इतना ही नहीं, तालिबान लड़ाके रोहुल्ला के शव को दफनाने तक नहीं दे रहे थे। रोहुल्ला पिछले कई दिनों से पंजशीर में तालिबान से मुकाबला कर रहे थे। वे नैशनल रेजिस्टेंस फोर्स के एक यूनिट के कमांडर भी थे।

इबादुल्ला सालेह ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स से बात करते हुए पुष्टि की कि तालिबान ने मेरे चाचा को मार डाला है। वे हमें शव को दफनाने तक नहीं दे रहे। वे कह रहे हैं कि उसका शरीर सड़ जाना चाहिए। तालिबान की सूचना सेवा अलेमाराह के उर्दू भाषा वाले हैंडल ने कहा कि ‘रिपोर्टों के अनुसार पंजशीर में लड़ाई के दौरान रोहुल्लाह सालेह मारे गए हैं।