Sat. Sep 18th, 2021

टी-20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टीम घोषित,रवि रामपॉल की वापसी


सेंट जॉन्स, 10 सितंबर (हि.स.)। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) चयन पैनल ने आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टी-20 विश्व कप का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होना है।

2012 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य अनुभवी तेज गेंदबाज रवि रामपॉल को 2015 के बाद पहली बार टीम में शामिल किया गया है। वहीं, हरफनमौला रोस्टन चेज़ को पहली बार वेस्टइंडीज टी20 टीम में शामिल किया गया है।

सीडब्ल्यूआई के प्रमुख चयनकर्ता रोजर हार्पर ने एक बयान में कहा,”रवि रामपॉल एक बेहद अनुभवी गेंदबाज हैं जिन्होंने पिछले सीजी इंश्योरेंस सुपर 50 कप और वर्तमान हीरो सीपीएल में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। वह पावर-प्ले और मध्य चरण में टीम के विकेट लेने के विकल्पों को बढ़ावा देंगे और डेथ ओवरों में एक और विकल्प प्रदान करेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “रोस्टन चेज़ ने दिखाया है कि वह एक बहुत ही सक्षम टी 20 खिलाड़ी हैं। उन्होंने 2020 में सीपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया और अब तक 2021 संस्करण में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। उनमें तेज गति से स्कोर करते हुए एक बड़ी पारी खेलने की क्षमता है।”

वेस्टइंडीज मौजूदा विश्व चैंपियन है और उसने दो बार आईसीसी टी 20 विश्व कप जीता है। वेस्टइंडीज के पास अब आईसीसी टी20 विश्व कप की हैट्रिक लगाने का शानदार मौका है।

हार्पर ने कहा, “टीम में सभी विभागों में अच्छी गहराई और ताकत है। विश्व कप जीतने के अनुभव के साथ-साथ टीम के पास जबरदस्त टी 20 अनुभव है जो टीम को अच्छी स्थिति में खड़ा करती है।”

टी-20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है-

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उपकप्तान), फैबियन एलन, ड्वेन ब्रावो, रोस्टन चेज़, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, एविन लुईस, ओबेड मैककॉय, लेंडल सिमंस, रवि रामपॉल, आंद्रे रसेल, ओसाने थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर।

रिजर्व खिलाड़ी: डैरेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, जेसन होल्डर, अकील होसिन।