Mon. Jul 6th, 2020

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में यशराज के कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा पूछताछ के लिए पहुंची पुलिस स्टेशन


बॉलीवुड के युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड मामले में मुंबई पुलिस की जांच जारी है। पुलिस ने अब तक 25 से अधिक लोगों से पूछताछ की है, जिसमें उसके पिता, बहनें, करीबी दोस्त और गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती शामिल हैं। मुंबई पुलिस ने इस मामले में यशराज फिल्म्स  के पूर्व हेड आशीष सिंह का बयान दर्ज कर लिया है। इसके बाद शनिवार को यशराज फिल्म्स के कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा भी बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंच चुकी हैं। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।
इससे पहले पुलिस ने यशराज फिल्म्स के सुशांत सिंह राजपूत के साथ हुए कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी भी मांगी थी। मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत के बारे में 2007 से 2020 तक उनके पर्सनल और प्रोफेशनल लाइव में गहनता से जानकारी जुटा रही है, ताकि यह पता चल सके कि इन वर्षों में उनका व्यवहार कैसे बदल गया। यशराज के पूर्व हेड और फिलहाल नेटफ्लिक्स के डायरेक्टर आशीष सिंह ने अपने बयान में कहा कि कॉन्ट्रैक्ट तोड़ कर नहीं गए थे, बहुत प्यार मोहब्बत से गए थे सुशांत। हम बात करते थे, टच में थे, यह 5 साल पुरानी बात है। सुशांत ने यशराज के साथ दो फिल्में की थी।
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने यशराज प्रोडक्शन हाउस के साथ तीन फिल्म के सौदे पर हस्ताक्षर किए थे। सुशांत सिंह राजपूत ने यशराज फिल्म्स के साथ फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ और ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’ में काम किया था। वहीं उनकी तीसरी फिल्म ‘पानी’ को शेखर कपूर निर्देशित करने वाले थे, लेकिन बाद में इस फिल्म को प्रोडक्शन हाउस ने रोक दिया था। फिल्म 2013 में ‘शुद्ध देसी रोमांस’ को मनीष शर्मा और 2015 में ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी’ को दिबाकर बनर्जी ने निर्देशित किया था।
बॉलीवुड के युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत इंडस्ट्री में सफल अभिनेताओं में से एक थे। 34 साल के सुशांत सिंह राजपूत ने अपने बांद्रा स्थित आवास में 14 जून को आत्महत्या कर ली थी। इस खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया था। सुशांत 6 महीने से डिप्रेशन में थे और दवा टाइम से नहीं ले रहे थे। पिछले काफी समय से लोगों से मिलना-जुलना कम कर दिया था। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में आत्महत्या की पुष्टि हुई थी। रिपोर्ट में मौत की वजह दम घुटना बताया गया था। हालांकि अभी भी विसरा रिपोर्ट का इंतजार है। 15 जून को मुंबई में सुशांत सिंह राजपूत का अंतिम संस्कार हुआ था। सुशांत को अंतिम विदाई देने के लिए कई बॉलिवुड सिलेब्रिटीज भी वहां पहुंचे थे।
सुशांत सिंह राजपूत ने छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत की थी। वह सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ से दर्शकों के बीच काफी फेमस हुए थे और उन्होंने इसी सीरियल से घर-घर में पहचान बनाई थी। ‘काई पो छे’ सुशांत के करियर की पहली फिल्म थी। सुशांत सिंह राजपूत ने फिल्म ‘छिछोरे’, ‘केदारनाथ’, ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’, ‘शुद्ध देसी रोमांस’ और ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी’ जैसी कई फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग की थी।