Sun. Oct 17th, 2021

राहुल और पंत को टी-20 क्रिकेट में उप-कप्तान के रूप में तैयार किया जा सकता है : गावस्कर


मुंबई, 29 सितंबर (हि.स.)। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि केएल राहुल और ऋषभ पंत को खेल के सबसे छोटे प्रारूप में उप-कप्तान के रूप में तैयार किया जा सकता है।

गावस्कर ने यह भी कहा कि चूंकि कोहली ने आगामी विश्व कप के बाद टी-20 कप्तान के रूप में पद छोड़ने की घोषणा की है, रोहित शर्मा अगले विश्व कप में टीम का नेतृत्व करने के लिए एक आदर्श उम्मीदवार होंगे।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में कहा,”मुझे लगता है कि रोहित शर्मा अगले दो विश्व कप के लिए बैक-टू-बैक कप्तान होंगे, क्योंकि इस साल होने वाला विश्व कप अगले महीने में शुरू हो रहा है और दूसरा अब से ठीक एक साल बाद। तो स्पष्ट रूप से, आप इस दौरान बहुत सारे कप्तान नहीं बदलना चाहेंगे। रोहित शर्मा निश्चित रूप से इन दोनों टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की कप्तानी के लिए मेरी पहली पसंद होंगे और फिर, मैं केएल राहुल को उप-कप्तान के रूप में देख रहा हूं।”

उन्होंने आगे कहा,”मैं ऋषभ पंत को भी ध्यान में रखूंगा क्योंकि वह वास्तव में प्रभावशाली रहा है जिस तरह से उसने दिल्ली कैपिटल्स की टीम का नेतृत्व किया है और गेंदबाजी में बदलाव किया है, वह काबिले तारीफ है। वह वास्तव में एक स्ट्रीट-स्मार्ट कप्तान है, और आप हमेशा एक स्ट्रीट-स्मार्ट कप्तान चाहते हैं जो परिस्थितियों को पढ़ सके और तुरंत कार्य कर सके। हां, राहुल और पंत दो ऐसे लोग हैं जिन्हें मैं उप कप्तान के रूप में देखूंगा।”