Sun. Oct 17th, 2021

हिमाचल प्रदेश: कालका-शिमला रेलमार्ग पर रेल कार पटरी से उतरी, सभी यात्री सुरक्षित


सोलन, 23 सितम्बर (हि.स.)। हिमाचल प्रदेश के विश्व धरोहर कालका-शिमला रेल मार्ग पर गुरुवार सुबह भारी बरसात के कारण बड़ोग टनल से पहले रेल कार पटरी से उतर गई। रेल कार कालका से शिमला की ओर जा रही थी। इस हादसे में सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। हालांकि इस घटना के बाद से रेलवे विभाग की ओर से कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है।

बताया गया है कि बारिश के बीच रेल कार के अगले दो पहिए ही पटरी से उतर गए। इसके बाद शिमला की ओर जाने वाली सभी ट्रेनों की आवाजाही पर ब्रेक लग गया है। जबकि एक ट्रेन को धर्मपुर रेलवे स्टेशन पर रोका गया है।

गनीमत रही कि चालक की सूझ बूझ से रेल कार पटरी से पलटी नहीं, वरना एक बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे के बाद सवार यात्रियों को बीच जंगल में परेशान होना पड़ा।

जानकारी के अनुसार रेल कार यात्रियों को लेकर करीब पांच बजे कालका से शिमला की ओर चली थी। जैसे ही यह 7.05 बजे 33 नंबर बड़ोग रेलवे टनल के समीप पहुंची तो डिरेल हो गई। चालक ने इसकी सूचना कुमारहट्टी और बड़ोग रेलवे स्टेशनों को दी। सूचना के बाद तुरंत रेलवे कर्मी मौके पर पहुंचे और रेलवे की राहत ट्रेन को कालका से बुलवाया गया।

रेल कार को रेलवे कर्मचारियों द्वारा भारी मशक्कत के बाद करीब साढ़े ग्यारह बजे पटरी पर लाकर रेलवे स्टेशन बड़ोग में खड़ा कर दिया गया। इसकी जांच की जा रही है। इसके बाद यहां पर रेलवे यातायात को बहाल कर दिया गया है । रेलवे विभाग ने इस हादसे के बारे में कोई भी बयान जारी कर जानकारी नहीं दी है।