Sun. Dec 5th, 2021

सिद्धार्थ नाथ ने प्रियंका से मांगी छत्तीसगढ़ में आदिवासी किसानों की हत्या पर प्रतिक्रिया


राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पंजाब में किसानों पर अत्याचार पर दो शब्द तो बोलें कांग्रेस नेता

रॉबर्ट वाड्रा कौड़ियों में किसानों की जमीन खरीदकर, मुंहमांगे दामों पर बेच देते हैं : सिंह



लखनऊ, 20 नवम्बर (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री और सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी वाड्रा के प्रधानमंत्री को सम्बोधित पत्र के सम्बंध में उन पर तीखी प्रतिक्रिया करते हुए उनका ध्यान छत्तीसगढ़ और राजस्थान में किसानों की दुर्दशा की ओर दिलाया है।

शनिवार को यहां जारी एक बयान में सिद्धार्थ नाथ सिंह ने प्रियंका को याद दिलाया कि छत्तीसगढ़ में बस्तर रेंज में आदिवासी किसानों की हत्या पर उनका कोई बयान नहीं आया। क्या वह बतायेंगी कि उनकी पार्टी के कौन-कौन से नेता वहाँ गये थे ?

उन्होंने आगे पूछा कि प्रियंका बताएं कि राजस्थान में किसानों पर लाठी चार्ज हुआ। कांग्रेस शासित प्रदेशों में किसानों पर अत्याचार पर प्रियंका दो शब्द बोल दें तो अच्छा रहेगा।

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने प्रियंका से पूछा कि कारपोरेट कांग्रेस कब से किसानों की चिंता करने लगी। उन्होंने टिप्पणी की ‘आपके लिए तो आपके पति रॉबर्ट वाड्रा ही सबसे बड़े किसान हैं, जो कौड़ियों में किसानों की जमीन खरीदकर, रातों रात मुंहमांगे दाम पर बेच देते हैं।’

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने आगे पूछा कि देश और प्रदेश में लंबे शासनकाल के दौरान कांग्रेस ने किसानों के लिए क्या किया, प्रियंका को यह भी बताना चाहिए न कि उत्तर प्रदेश की एक घटना को बार-बार उठाना चाहिये। जिसमें योगी सरकार उचित एक्शन ले चुकी है।

सिद्धार्थ नाथ ने कहा कि कांग्रेस के लिए तो जय जवान, जय किसान का नारा भी सिर्फ नारा था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किसानों के लिए बने कानून की वापसी किसानों की भावनाओं का सम्मान है। यह कोई बड़ा दिलवाला ही कर सकता है। आप जैसी संकीर्ण और सीमित सोच वाले इसमें मीन मेख ही निकालेंगे।

उन्होंने प्रियंका को सुझाव दिया कि वह छत्तीसगढ़, राजस्थान और पंजाब के किसानों की चिंता करें तो बेहतर होगा। रही लखीमपुर की घटना की बात, तो इस मामले में सरकार वह सब कुछ कर रही है जो उसे करना चाहिए। किसान इस पर सार्वजनिक रूप से संतोष भी जता चुके हैं।