Sun. Oct 17th, 2021

आईपीएल के दूसरे चरण से भारतीय टीम को टी 20 विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ तरीके से तैयार किया जाएगा : जय शाह


नई दिल्ली, 29 सितंबर (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चल रहे दूसरे चरण से भारतीय क्रिकेट टीम को आगामी टी 20 विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ तरीके से तैयार किया जाएगा।

शाह ने राज्य संघों के अध्यक्षों और सचिवों को क्वालीफायर 2 और आईपीएल 2021 के फाइनल में भाग लेने के लिए भी आमंत्रित किया है। शाह ने आईपीएल 2021 को दो हिस्सों में आयोजित करने में बोर्ड के सामने आने वाली चुनौतियों पर भी प्रकाश डाला है।

शाह ने सभी राज्य संघों को लिखे अपने पत्र में कहा, “यह बहुत खुशी की बात है कि मैं आपको यह पत्र लिख रहा हूं। इंडियन प्रीमियर लीग का दूसरा चरण समापन की ओर बढ़ रहा है और हमेशा की तरह, प्लेऑफ चरण के लिए क्वालीफाई करने के लिए टीमों के बीच तीव्र लड़ाई है। बाहरी दुनिया के लिए, यह पिछले साल की सटीक पुनरावृत्ति के रूप में प्रतीत हो सकता है, जब बीसीसीआई ने संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल के 13 वें सत्र की मेजबानी की थी। हालांकि, केवल बीसीसीआई और उसके राज्य संघों को ही पता है कि आईपीएल के 14 वें सत्र को पूरा करने में कितना प्रयास किया गया है।”

उन्होंने आगे कहा,”जब सब कुछ आखिरकार ठीक लग रहा था, तो हम एक कर्वबॉल की चपेट में आ गए। कोविड -19 मामलों की एक श्रृंखला का मतलब था कि आईपीएल को अस्थायी रूप से निलंबित करना पड़ा। हम सभी ने आईपीएल की भारत में वापसी के लिए काफी मेहनत की थी।”

शाह ने कहा, “हालांकि हमने लीग के बीच में किसी के सकारात्मक परीक्षण की संभावना से इंकार नहीं किया, हमने सभी ढीले सिरों को कसने के लिए अपनी पूरी कोशिश की थी। कड़े उपायों के बावजूद, बायो-बबल था वायरस ने हमें हर किसी के स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता पर रखते हुए लीग को स्थगित करने के लिए मजबूर किया।”

उन्होंने कहा, “बीसीसीआई हमेशा अपने हितधारकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहा है, और हमने तभी आराम की सांस ली जब सभी खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ और मैच अधिकारी अपने-अपने गंतव्य पर पहुंच गए। आईपीएल को दोबारा शुरु करना चुनौतीपूर्ण था। निश्चित रूप से मेरा और बोर्ड में मेरे सहयोगियों का विश्वास बढ़ा और हमने जल्द ही एक उपयुक्त विंडो की पहचान कर लीग को दोबारा शुरु किया।”