Wed. Sep 22nd, 2021

सरदार इकबाल सिंह लालपुरा ने राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष का पदभार संभाला


 अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने नई जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं दीं



नई दिल्ली, 10 सितंबर (हि.स.)। पूर्व आईपीएस अधिकारी एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार इकबाल सिंह लालपुरा ने शुक्रवार को राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष का पदभार संभाल लिया। केंद्र सरकार की तरफ से राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष पद पर सरदार लालपुरा की नियुक्ति का नोटिफिकेशन गुरुवार को ही जारी किया गया था।

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के कार्यालय में आज एक कार्यक्रम के दौरान सरदार लालपुरा ने अपना पदभार संभाला। इस मौके पर केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी मौजूद थे। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को मुख्तार अब्बास नकवी ने संबोधित किया। नकवी ने कहा कि सरदार इकबाल सिंह लालपुरा को अल्पसंख्यक समुदाय की तमाम समस्याओं के बारे में भली-भांति जानकारी पहले से ही है। उन्होंने कहा कि वह यहां पर अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा के लिए पूरी निष्ठा और ईमानदारी से कार्य करेंगे। नकवी ने कहा कि राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग देशभर के अल्पसंख्यकों की समस्याओं और उनके हितों की रक्षा के लिए स्थापित किया गया है। उन्होंने सरदार इकबाल को नई जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम आशा करते हैं कि अपने कर्तव्यों को बखूबी निभाएंगे और देशभर के अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा के लिए प्रयास करते रहेंगे।

सरदार इकबाल सिंह लालपुरा ने उन्हें राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के प्रति आभार जताया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने उन पर जो भरोसा जताया है, उस पर वह बखूबी अमल करेंगे और अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा के लिए हर संभव प्रयास करते रहेंगे। इस मौके पर बड़ी संख्या में सिख समुदाय के साथ-साथ अल्पसंख्यक समुदाय के लोग मौजूद थे।