Mon. Nov 29th, 2021

आर्यन खान सहित 6 मामलों की जांच से समीर वानखेड़े हटाए गए


मुंबई, 05 नवंबर (हि.स.)। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने आर्यन खान सहित 6 मामलों की जांच से जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को हटा दिया है। इन सभी 6 मामलों की जांच अब दिल्ली एनसीबी के अधिकारी संजय सिंह करेंगे।

एनसीबी के वरिष्ठ अधिकारी मुथा अशोक जैन ने शुक्रवार को पत्रकारों से बताया कि समीर वानखेड़े पर लगातार लग रहे आरोपों की वजह से विभाग ने यह निर्णय लिया है। एनसीबी का प्रयास लोगों में विश्वसनीयता बनाते हुए जांच कार्य करना है। इसी वजह से समीर वानखेड़े से क्रुज ड्रग पार्टी मामले सहित 6 मामले निकाल लिए गए हैं। मुथा अशोक जैन ने साफ किया है कि समीर वानखेड़े मुंबई एनसीबी यूनिट का काम काज देखते रहेंगे, उन्हें मुंबई यूनिट से नहीं हटाया गया है ।

समीर वानखेड़े ने कहा कि अभी तक उन्हें इस संबंध में जानकारी नहीं मिली है। समीर वानखेड़े ने कहा कि उन्होंने खुद इन 6 मामलों की जांच करने की मांग वरिष्ठ अधिकारियों से की थी।

उल्लेखनीय है कि क्रुज ड्रग पार्टी मामले के गवाह ने ही फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को छोडऩे के लिए 25 करोड़ रुपये का सौदा किए जाने का आरोप लगाया था। साथ ही समीर वानखेड़े के नाम पर 50 लाख रुपये रंगदारी वसूलने का भी आरोप लगाया था। इसके बाद अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर आरोप लगाया था । इसके बाद एनसीबी ने एनसीबी के वरिष्ठ अधिकारी ज्ञानेश्वर सिंह के नेतृत्व में समीर वानखेड़े की जांच शुरु किया है। एनसीबी के ६ मामलों की जांच के लिए वरिष्ठ अधिकारी संजय सिंह शनिवार को सुबह मुंबई पहुंचने वाले हैं। बताया जा रहा है कि जिन 6 मामलों की जांच समीर वानखेड़े से निकालकर संजय सिंह को सौपा गया है, इनमें नवाब मलिक के दामाद समीर खान , अरमान कोहली के मामले शामिल हैं।