Mon. Nov 29th, 2021

उत्तराखंड: सलमान खुर्शीद के नैनीताल स्थित घर पर तोड़फोड़ और आगजनी


नैनीताल, 15 नवंबर (हि.स.)। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के उत्तराखंड के नैनीताल जिला स्थित भवाली थाने के अंतर्गत रामगढ़ विकासखंड के प्यूड़ा-सतखोल गांव में स्थित कॉटेज (घर) पर आज दोपहर कुछ उपद्रवियों ने तोड़फोड़ और आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। घटना को लेकर वहां पर तनाव व्याप्त है। इसे देखते हुए वहां पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय से करीब 75 किलोमीटर दूर रामगढ़ विकासखंड के प्यूड़ा-सतखोल गांव में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के कॉटेज पर सोमवार दोपहर एक से डेढ़ बजे के बीच क्षेत्र के करीब 20-25 स्थानीय लोग पहुंचे और वहां पर पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी कर दी। इनमें कुछ महिलाएं भी शामिल थीं। बताया गया कि घर के बाहर कुछ सामान और घर का एक दरवाजा भी जलाया गया। तोड़फोड़ और आगजनी का आरोप कुछ उपद्रवियों पर लगा है। बताया जा रहा है इन लोगों ने खुर्शीद द्वारा हिन्दू धर्म के बारे में की गई विवादित टिप्पणियों को लेकर इस वारदात को अंजाम दिया है।

घटना की सूचना मिलने पर भवाली की जगह मुक्तेश्वर से पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया। मौके पर पहुंचे मुक्तेश्वर के थाना प्रभारी आसिफ खान ने बताया कि इस मामले में कांग्रेस नेता के प्यूड़ा स्थित कॉटेज के केयर टेकर सुंदर राम ने राकेश कपिल और अन्य 20 लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है।

थाना प्रभारी खान ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। आरोपित राकेश कपिल स्थानीय दुकानदार और कुछ संगठनों से जुड़ा बताया गया है। उन्होंने बताया कि तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए मुक्तेश्वर थाने के प्रभारी सहित आरक्षी सुरेंद्र सिंह, राम गिरि, विपिन शर्मा और होम गार्ड राजेंद्र, धर्मेंद्र मौके पर हैं।

उल्लेखनीय है कि सलमान खुर्शीद अपनी पुस्तक ‘सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन अवर टाइम्स’ में कथित तौर पर हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी समूहों बोको हराम और आईएसआईएस के जिहादी इस्लाम से करने को लेकर हिन्दूवादियों के निशाने पर हैं।