Wed. Sep 22nd, 2021

संघ प्रमुख भागवत धनबाद पहुंचे, जोरदार स्वागत


धनबाद, 10 सितंबर (हि. स.)। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत अपने तीन दिवसीय दौरे पर शुक्रवार सुबह धनबाद पहुंचे। भागवत के गंगा दामोदर एक्सप्रेस से करीब पौने पांच बजे पटना से धनबाद पहुंचने पर स्वयंसेवकों ने स्टेशन पर उनका जोरदार स्वागत किया। भागवत प्रत्येक भारतीय का एक ही डीएनए होने सम्बंधी अपने बयान के कारण चर्चा में हैं।

संघ प्रमुख धनबाद स्टेशन से सीधे अशोक नगर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर (राजकमल) के लिए रवाना हो गए। बताया गया है कि मोहन भागवत अगले तीन दिनों तक राजकमल में ही रुकेंगे। यहां वह सरस्वती विद्या मंदिर में आयोजित संघ झारखण्ड प्रांत के कार्यक्रम में भाग लेंगे।

संघ प्रमुख 10 से 12 सितंबर तक संघ के झारखण्ड-बिहार के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। साथ ही संगठनात्मक कार्यक्रमों की जानकारी लेंगे। इसके बाद दूसरे दिन आरएसएस प्रमुख महानगर, नगर कार्यकारिणी, शाखा प्रमुखों और मुख्य शिक्षक कार्यवाहकों के साथ बैठक करेंगे। अंतिम दिन यानी 12 सितंबर को वह प्रबुद्ध लोगों के साथ मिलने वाले हैं।

ज्ञातव्य है कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत इन दिनों अपने एक बयान के कारण चर्चा में हैं। दरअसल, मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में अपने भाषण के दौरान उन्होंने कहा था कि हिन्दू और मुसलमानों का डीएनए एक ही है और प्रत्येक भारतीय नागरिक हिन्दू ही है। उन्होंने कहा था कि इस्लाम आक्रमणकारियों के साथ भारत में आया था। भारत के किसी भी मुसलमान को देश में डरने की जरूरत नहीं है।