Mon. Nov 29th, 2021

आरसीबी के मुख्य कोच नियुक्त हुए पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी संजय बांगर


बेंगलुरु, 9 नवंबर (हि.स.)। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने मंगलवार को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी संजय बांगर को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। बांगर का कार्यकाल दो वर्षों का होगा।

आरसीबी के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन ने आईपीएल की ओर से यूट्यूब पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में बांगर के नाम की घोषणा की। फरवरी में, आरसीबी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 से पहले संजय बांगर को बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया और अब उन्हें टीम के मुख्य कोच के रूप में पदोन्नत किया गया है।

आरसीबी का मुख्य कोच बनाए जाने पर बांगर ने कहा, “वह आरसीबी का पहला आईपीएल खिताब जीतने के सपने को पूरा करने की दिशा में काम करते रहेंगे। इतनी बड़ी फ्रेंचाइजी की हेड कोच के रूप में सेवा करना एक सम्मान और शानदार अवसर है। मैंने टीम में कुछ असाधारण और प्रतिभाशाली सदस्यों के साथ काम पहले भी काम किया है और इस टीम को अगले स्तर तक ले जाने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता। आईपीएल के मेगा ऑक्शन और लीग को लेकर हमें काफी काम करने की जरूरत है। लेकिन मुझे यकीन है कि प्रबंधन और सहयोगी स्टाफ के निरंतर समर्थन के साथ, हम बेहतर नतीजे दे सकते हैं और दुनिया भर में फैले टीम के फैंस को खुशी दे सकते हैं।”

बता दें कि इस वर्ष अगस्त में, साइमन कैटिच ने व्यक्तिगत कारणों से आरसीबी के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया थी। फिर, आरसीबी की व्यवसाय निरंतरता योजना के हिस्से के रूप में, माइक हेसन ने टीम की बागडोर संभाली और 2021 सीज़न के यूएई चरण में मुख्य कोच के कर्तव्यों का निर्वहन किया।

बांगर के पास अतीत में राष्ट्रीय टीम और आईपीएल टीमों को कोचिंग देने का एक विशाल अनुभव है।