Sat. Sep 18th, 2021

रोहित शर्मा ने लसिथ मलिंगा को ‘चैंपियन क्रिकेटर’ करार दिया


अबू धाबी, 15 सितंबर (हि.स.)। भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने क्रिकेट के सभी प्रारुपों से संन्यास लेने वाले श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को ‘चैंपियन क्रिकेटर’ करार दिया है।

रोहित ने ट्वीट किया, “माली (मलिंगा), आप एक चैंपियन क्रिकेटर रहे हैं। आपके शानदार करियर के लिए बधाई। आगे के लिए शुभकामनाएं।”

बता दें कि रोहित और मलिंगा ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए ड्रेसिंग रूम साझा किया था।

रोहित के अलावा सूर्यकुमार यादव ने भी मलिंगा को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं हैं।

सूर्यकुमार ने ट्वीट किया, ” गौरव से भरे इस तरह के उत्कृष्ट करियर के लिए बधाई मलिंगा। इस नए अध्याय में प्रवेश करते ही आपको ढेर सारी खुशियां और सफलता के लिए शुभकामनाएं।”

बता दें कि श्रीलंका के 2014 टी20 विश्व कप विजेता कप्तान लसिथ मलिंगा ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी।

मलिंगा ने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा था, ‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 17 जबरदस्त साल बिताने के बाद मेरा मानना है कि हम जिस खेल से प्यार करते हैं, उसके लिए मैं जो सबसे अच्छा कर सकता हूं, वह है अगली पीढ़ी के साथ अपने अनुभव शेयर करना। मैं उन युवा पीढ़ी का लगातार समर्थन और मार्गदर्शन करता रहूंगा जो इस खेल में ऊपर उठने के लिए प्रयासरत हैं और मैं हमेशा उन सभी के साथ रहूंगा जो खेल से प्यार करते हैं।’

आईपीएल में 122 मैच खेल चुके मलिंगा ने 170 विकेट चटकाए हैं जो इस लीग में किसी गेंदबाज के द्वारा झटके सबसे ज्यादा विकेट हैं। इसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 13 रन देकर पांच विकेट हासिल करना रहा है। पिछले साल उन्होंने श्रीलंका के लिए टी-20 विश्वकप खेलने की इच्छा जताई थी जो अक्टूबर-नवंबर 2020 में होना था, लेकिन बाद में कोरोना वायरस की वजह से टूर्नामेंट को टाल दिया गया।

मलिंगा ने जुलाई 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। टेस्ट में पदार्पण के 16 दिन बाद, मलिंगा ने एकदिवसीय क्रिकेट में अपना पहला मैच खेला।

मलिंगा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो बार लगातार 4 गेंदों पर 4 विकेट लिए हैं। सबसे छोटे प्रारूप में 107 विकेट के साथ अपना करियर समाप्त करने वाले मलिंगा ने जून 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टी20 पदार्पण किया था।