Sat. Sep 18th, 2021

आरआईएल ग्रीन एनर्जी में 75 हजार करोड़ रुपये का करेगा निवेश


 अगले 3 वर्ष में 75 हजार करोड़ रुपये निवेश करेंगे मुकेश अंबानी



नई दिल्ली, 03 सितंबर (हि.स.)। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने ग्रीन एनर्जी में 75 हजार करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया। अंबानी ने कहा कि अगले तीन साल में बड़ी क्षमता के चार विनिर्माण संयंत्र लगाने के लिए आरआईएल यह निवेश करेगी।

जलवायु परिवर्तन पर हो रहे अंतरराष्ट्रीय जलवायु शिखर सम्मेलन, 2021 में शुक्रवार को मुकेश अंबानी ने यह घोषणा की। आरआईएल चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय जलवायु शिखर सम्मेलन 2021 में बोलना मेरे लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि एनर्जी प्रोडक्शन में भारत आत्मनिर्भर बनेगा। अंबानी ने कि जलवायु परिर्वतन दुनिया के लिए बड़ी चुनौती है, जिसको नियंत्रण में रखना जरूरी है। इसके लिए हमें ग्रीन एनर्जी की ओर तेजी से जाना होगा। मुकेश अंबानी ने कहा कि जलवायु परिवर्तन एक ग्लोबल समस्या है। इससे मिलजुल कर निपटना होगा।

मुकेश अंबानी ने कहा कि हम सभी के लिए यह बहुत गर्व की बात है कि भारत ने 100 गीगावाट स्थापित अक्षय ऊर्जा का एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। अब दिसंबर 2022 तक 175 गीगावाट अक्षय ऊर्जा क्षमता का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि भारत आज अक्षय ऊर्जा के लिए शीर्ष तीन सबसे आकर्षक स्थलों में से एक है। साथ ही उन्होंने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज 2035 तक नेट जीरो कार्बन कंपनी होगी, जिससे हाइड्रोजन की कीमत कुछ वर्षों में कम होने की उम्मीद है।