Wed. Sep 22nd, 2021

पीसीबी के 36वें अध्यक्ष चुने गए रमीज राजा

Cricket - MCC World Cricket committee Press Conference - London, Britain - July 4, 2017 Ramiz Raja during the MCC World Cricket committee press conference Action Images via Reuters/Andrew Boyers


लाहौर, 13 सितंबर (हि.स.)। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और 1992 विश्व कप विजेता खिलाड़ी रमीज राजा को सोमवार को सर्वसम्मति से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के 36वें अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया। उनका कार्यकाल तीन साल का होगा। रमीज एहसान मनी की जगह लेंगे, जिनका कार्यकाल पिछले महीने खत्म हो चुका है।

रमीज राजा को पीसीबी चुनाव आयुक्त, न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) शेख अजमत सईद की अध्यक्षता में एक विशेष बैठक में चुना गया।

अध्यक्ष चुने जाने पर रमीज ने कहा, “मेरा मुख्य फोकस पाकिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम में उसी संस्कृति, मानसिकता, रवैये और दृष्टिकोण को पेश करने में मदद करना होगा जिसने कभी पाकिस्तान को सबसे अधिक क्रिकेट खेलने वाले देशों में से एक बना दिया था। ”

उन्होंने आगे कहा, “एक संगठन के रूप में, हम सभी को राष्ट्रीय टीम को वांछित सहायता और समर्थन प्रदान करने की आवश्यकता है ताकि वे क्रिकेट के उस ब्रांड का निर्माण कर सकें, जिसकी प्रशंसक भी हर बार जब वे खेल के मैदान में कदम रखते हैं, उनसे उम्मीद करते हैं।”

रमीज राजा ने पाकिस्तान के लिए 57 टेस्ट और 198 एकदिनी अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 31.8 की औसत से 2833 रन बनाए हैं जबकि एकदिनी में उनके नाम 5841 रन दर्ज हैं। पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री व पूर्व कप्तान इमरान खान के नेतृत्व में रमीज ने खेला है। इमरान और रमीज दोनों 1992 विश्व कप टीम का हिस्सा थे।