Sun. Jan 23rd, 2022

बीडब्ल्यूएफ एथलीट आयोग का चुनाव लड़ेंगी पीवी सिंधु

Tokyo 2020 Olympics - Badminton - Women's Singles - Bronze medal match - MFS - Musashino Forest Sport Plaza, Tokyo, Japan – August 1, 2021. P.V. Sindhu of India reacts during the match against He Bingjiao of China. REUTERS/Leonhard Foeger - SP1EH810XWXLJ


कुआलालंपुर, 23 नवंबर (हि.स.)। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता और स्टार भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु 17 दिसंबर, 2021 को होने वाले बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) एथलीट आयोग का चुनाव लड़ेंगी।

सिंधु एकमात्र मौजूदा एथलीट आयोग की सदस्य हैं जो फिर से चुनाव के लिए खड़ी हैं। वह पहली बार 2017 में चुनी गई थीं और इस चक्र को चलाने वाली छह महिला प्रतिनिधियों में से एक हैं।

बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा, “विश्व चैंपियन और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु एकमात्र एथलीट आयोग की सदस्य हैं जो फिर से चुनाव के लिए खड़ी हैं।”

शासी निकाय ने आगे कहा, “बीडब्ल्यूएफ एथलीट आयोग 2021-2025 के लिए चुनाव शुक्रवार 17 दिसंबर 2021 को स्पेन के ह्यूएलवा में टोटल एनर्जीस बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप 2021 के दौरान होगा। नौ उम्मीदवारों को उपलब्ध छह पदों के लिए नामित किया गया है।”

सिंधु के साथ टोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों की महिला युगल स्वर्ण पदक विजेता ग्रेसिया पोली हैं।

पोली ने अपने नामांकन के बारे में कहा, “मैं अपने साथी खिलाड़ियों को उनके सपनों को हासिल करने में मदद करना चाहती हूं और अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर प्रतिस्पर्धा करने के उनके अनुरोधों के साथ उनकी मदद करना चाहती हूं।”

बीडब्ल्यूएफ के अनुसार, एथलीट आयोग का अध्यक्ष नए एथलीट आयोग द्वारा चुना जाता है और वह व्यक्ति बीडब्ल्यूएफ संविधान के तहत आवश्यक पुनरीक्षण प्रक्रिया के बाद बीडब्ल्यूएफ परिषद का सदस्य बन जाता है।