Sat. Jul 31st, 2021

तिहाड़ जेल में ओलंपिक खेलों का लुत्फ उठा सकेंगे कैदी !


नई दिल्ली, 22 जुलाई (हि.स.)। पश्चिमी जिले के हरिनगर स्थित तिहाड़ जेल अब कैदी ओलंपिक खेलों का लुत्फ उठा सकेंगे। वहीं हत्या के मामले में बंद सुशील पहलवान ने जेल प्रशासन से इसके लिए टीवी की मांग रखी है। जेल में बड़ी संख्या में कैदी ओलंपिक खेलों को देखना चाहते हैं। इसी ध्यान में रखते हुए तिहाड़ जेल प्रशासन कैदियों को ओलंपिक मैच दिखाने पर विचार कर रहा है। तिहाड़ जेल के डीसीपी संदीप गोयल ने ‘हिन्दुस्थान समाचार’ को बताया कि हमारे पास पहले से ही सभी बैरक में टीवी लगा हुआ और उसमें (डीडी स्पोर्ट्स) आता है, इसलिए कैदियों को देखने के लिए कोई परेशानी नहीं होगी।

तिहाड़ जेल के सूत्रों के अनुसार, शुक्रवार से टोक्यो में ओलंपिक खेलों की शुरुआत हो रही है। इसमें भाग लेने के लिए भारतीय खिलाड़ी भी गए हैं। तिहाड़ जेल में अभी के समय में करीब 16 हजार से ज्यादा कैदी बंद हैं। इनमें पहलवानी का चैंपियन रहा सुशील पहलवान भी शामिल है।

सुशील सहित कई कैदी ओलंपिक खेलों को जेल के भीतर देखना चाहते हैं। इस बारे में उन्होंने जेल प्रशासन के समक्ष मांग भी रखी है। उन्होंने जेल प्रशासन से कहा है कि उन्हें ओलंपिक खेल देखने के लिए बड़ा स्क्रीन वाला टीवी दिया जाए। जेल प्रशासन उनकी मांग पर विचार कर रहा है। जेल सूत्रों ने बताया कि कैदियों की मांग पर विचार किया जा रहा है। इसके लिए जेल अधिकारियों के बीच गुरुवार को एक बैठक भी आयोजित होने वाली है।