Fri. Jul 30th, 2021

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहुंचे वाराणसी, एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री ने किया गर्मजोशी से स्वागत


वाराणसी, 15 जुलाई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच गए। प्रधानमंत्री जैसे ही बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पर उतरे तो वहां पहले से मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल ने पुष्पगुच्छ देकर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

विमान तल पर ही केन्द्रीय मंत्री महेंन्द्र पांडेय, महापौर डॉ. मृदुला जायसवाल, प्रदेश के पर्यटन राज्य मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर,राज्यमंत्री रवींद्र जायसवाल सहित भाजपा के विधायकों, पदाधिकारियों के साथ जिले के शीर्ष प्रशासनिक अफसरों ने प्रधानमंत्री का कतारबद्ध होकर स्वागत किया।

यहां थोड़ी देर औपचारिक बातचीत के बाद प्रधानमंत्री वायुसेना के विशेष हेलीकॉप्टर से बीएचयू हेलीपैड के रवाना हो गये। बीएचयू हेलीपैड से प्रधानमंत्री कड़ी सुरक्षा के बीच वाहनों के काफिले में बीएचयू आईआईटी मैदान में आयोजित जनसभा में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री यहां भारत जापान की मित्रता के प्रतीक अंतर राष्टीय कन्वेंशन सेंटर रूद्राक्ष सहित 1475 करोड़ की परियोजनाओं का सौगात देंगे। प्रधानमंत्री कुल 78 परियोजनाओं (लागत 744.82 करोड़) को शहरियों को समर्पित करेंगे और 206 परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। इसके बाद बीएचयू में ही राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के बजट से तैयार एमसीएच विंग का उद्घाटन करेंगे। यहां कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए चल रही तैयारियों पर बीएचयू समेत जिले के स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों से संवाद करेंगे।

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा और चिकित्सक कोरोना से बचाव की तैयारियों पर आधारित प्रस्तुति भी देंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री सिगरा में रूद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करेंगे। यहां वह लगभग शहर के लगभग 500 प्रबुद्ध वर्ग के नागरिकों से संवाद भी करेंगे। इस दौरान भारत में जापान के राजदूत सुजुकी सातोषी, उनकी पत्नी चीकागे सुजुकी,काउंसलर कियोस काजुहीरो, सचिव ओदा आकारी सहित जायका के प्रतिनिधि और अन्य अतिथियों के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मौजूद रहेंगे।