Sun. Oct 17th, 2021

महंत नरेन्द्र गिरी को आज समाधि


प्रयागराज, 22 सितम्बर (हि.स.)। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी के पार्थिव शरीर को एक पुलिस टीम सुरक्षा के बीच बुधवार भोर में पोस्टमार्टम हाउस ले गई। वहां पांच चिकित्सकों का दल उनके शव का पोस्टमार्टम करने वाला था। अन्त्य परीक्षण के बाद महंत की हत्या अथवा आत्महत्या के रहस्य से पर्दा उठ जायेगा। पोस्टमार्टम के बाद महंत नरेंद्र गिरी को आज ही भू-समाधि दी जायेगी।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष एवं पंचायती निरंजनी अखाड़ा के महंत नरेन्द्र गिरी की सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत मामले में जार्जटाउन थाने में दर्ज मुकदमे के बाद जांच शुरू हो गई है। बुधवार भोर में विधिक कार्रवाई करते हुए पुलिस महंत के शव को पोस्टमार्टम हाउस ले गई। जहां मुख्य चिकित्साधिकारी की देखरेख में गठित चिकित्सकों की टीम पोस्टमार्टम करने वाली थी। पोस्टमार्टम उपरान्त संगम स्नान के बाद संत परम्परा के तहत उनको समाधि दी जाएगी।

सुसाइड नोट को आधार मानकर पुलिस ने पूरे प्रकरण की जांच शुरू कर दी है। गठित 18 सदस्यीय टीम बाघम्बरी गद्दी मठ पहुंची और कुछ लोगों से पूछताछ कर रही है। महंत के सुसाइड नोट में पूरी वारदात के आरोपित आनन्द गिरी और हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या गिरी एवं उसके बेटे संदीप तिवारी समेत अन्य संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर रही है।