Sat. Aug 8th, 2020

प्रधानमंत्री सहित अन्य नेताओं ने दी गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएं


नई दिल्ली, 05 जुलाई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित तमाम नेताओं ने रविवार को देशवासियों को गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएं देते हुए गुरुओं के प्रति सम्मान प्रकट किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट संदेश में कहा, देशवासियों को गुरु पूर्णिमा की ढेरों शुभकामनाएं। जीवन को सार्थक बनाने वाले गुरुओं के प्रति सम्मान प्रकट करने का आज विशेष दिन है। इस अवसर पर सभी गुरुजनों को मेरा सादर नमन।
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि भारतीय संस्कृति में गुरु का स्थान बहुत ही आदरणीय है। गुरु एक सेतु है, जो ज्ञान और शिष्य को जोड़ता है। एक गुरु अपने ज्ञान रूपी अमृत से शिष्य के जीवन में धर्म और चरित्र जैसे बहुमूल्य गुणों का सिंचन कर उसके जीवन को सही दिशा व अर्थ प्रदान करता है।
केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि गुरु पूर्णिमा की हार्दिक शुभकामनाएं। आज गुरु पूर्णिमा पर हम सभी अपने गुरुजनो को याद करके उनको प्रणाम करे। ‘गुरु बिना ज्ञान, ज्ञान न होवे ‘। गुरु से ही जीवन का मार्ग प्रशस्त होता है।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट संदेश में गौतम बुद्ध के कथन को समाहित करते हुए लिखा, तीन चीज़ें जो देर तक छिप नहीं सकतीं- सूर्य, चंद्रमा और सत्य। आप सभी को गुरु पूर्णिमा की हार्दिक शुभकामनाएं।