Mon. Aug 2nd, 2021

राम मंदिर निर्माण से पहले विकास कार्यों को पूरा करने के दिए निर्देश प्रधानमंत्री ने


नई दिल्ली, 26 जून (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। वर्चुअल माध्यम से हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री ने मौजूद सभी अधिकारियों और मंत्रियों से विकास कार्यों की प्रगति की जानकारी ली और उन्हें सुझाव दिया कि राम मंदिर बनने से पहले अयोध्या में सभी विकास कार्य पूरे कर लिए जाएं।

शनिवार को हुई इस समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी दी। इस दौरान विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों ने लाइव प्रेजेंटेशन के जरिए प्रधानमंत्री को अयोध्या में हुए विकास कार्यों से अवगत कराया।

बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने राम मंदिर से लेकर सरयू घाट के सौंदर्यीकरण और भगवान राम की प्रतिमा संबंधी योजना की समीक्षा की और तय समय से पहले इन कार्यों को पूरा करने पर जोर दिया।

प्रधानमंत्री मोदी के अलावा इस समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्मयंत्री केशव प्रसाद मौर्या, दिनेश शर्मा के साथ ही वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी, सिंचाई मंत्री महेंद्र सिंह, मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव पर्यटन, अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह,  समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

उल्लेखनीय है कि अयोध्या में विकास कार्यों के लिए अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी (एडीए) की तरफ से 20 हजार करोड़ रुपये की विकास योजनाएं तैयार की गई हैं।