Wed. Sep 22nd, 2021

भारत समेत 10 देशों से यात्रा प्रतिबंध हटाएगा फिलीपींस


मनीला, 04 सितम्बर (हि.स.)। फिलीपींस ने भारत और 9 अन्य देशों पर लगाए गए यात्रा प्रतिबंध को 06 सितम्बर से खत्म करने का फैसला किया है। फिलीपींस की सरकार ने यह फैसला ऐसे समय किया है जब देश में अभी कोरोना वायरस के डेल्टा वैरिएंट के मामलों में ज्यादा कमी नहीं आई है।

फिलीपींस के राष्ट्रपति के प्रवक्ता हैरी रोके ने बताया कि भारत समेत 10 देशों के आने वाले यात्रियों के लिए यात्रा प्रतिबंध खत्म करने का निर्णय लिया है। रोके ने बताया कि भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल, संयुक्त अरब अमीरात, ओमान, थाईलैंड, मलेशिया और इंडोनेशिया में मौजूदा यात्रा प्रतिबंधों को हटाने के लिए अंतर-एजेंसी कोरोना टास्क फोर्स ने सिफारिश की थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। इन देशों से आने वाले यात्रियों को प्रवेश, परीक्षण और कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा।

उल्लेखनीय है कि फिलीपींस में डेल्टा वैरिएंट के मामलों में अभी ज्यादा कमी नहीं आई है। फिलीपींस में शुक्रवार तक कोरोना संक्रमण के कुल 20,40,568 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 33,873 मरीजों की मौत हुई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने फिलीपींस में डेल्टा वैरिएंट के सामुदायिक प्रसार की पुष्टि की है और कहा है कि फिलीपींस में अभी कोरोना का खतरा बना हुआ है।