Sun. Sep 20th, 2020

पटना के गौरीचक गैंगरेप मामले में 6 लोग गिरफ्तार


पटना, 22 अगस्त (हि.स.)।  गौरीचक की एक 45 वर्षीय महिला के साथ गैंगरेप मामले में पटना पुलिस ने  शनिवार को 24 घंटे के अंदर छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया। अब भी एक आरोपी फरार है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए  छापेमारी कर रही है। पत्रकारों से बात करते  हुए पटना के एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने इस बात की जानकारी दी। पुलिस के अनुसार यह घटना जुलाई महीने की है।
शुक्रवार को पीड़ित महिला के गैंगरेप का वीडियो  सामने आने के बाद पटना पुलिस हरकत में आयी और सबसे पहले  वीडियो के आधार पर पीड़ित महिला को सबसे पहले खोज निकाला। इसके बाद उसके बयान के आधार पर पुलिस ने शुक्रवार की पूरी रात एसएसपी के नेतृत्व में छापेमारी कर सात में से छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया।  महिला ने पुलिस को बताया की शर्म की वजह से उसने थाने में एफआईआर नहीं दर्ज करायी  थी ।
पुलिस के अनुसार पीड़ित महिला गौरीचक थाना के तहत ही एक गांव की रहने वाली है। वह  पटना में दाई का काम करती है। घटना के दिन गैंग रेप से पहले महिला पटना से वापस अपने घर लौट रही थी। गाड़ी नहीं मिलने के कारण वह  पैदल ही जा रही थी। उसी दौरान एक बाइक पर सवार दो युवक आये और उन दोनों ने महिला से पूछा कि कहां जाना है? तब महिला ने अपने गांव का नाम बताया। उस पर  दोनों युवकों ने महिला से कहा कि हम भी उधर ही जा रहे हैं। आप बाइक पर बैठ जाइये। हम आपको आपके गांव छोड़ देंगे।
महिला बाइक पर बैठ गई। लेकिन, बाइक पर सवार दोनों युवक उसको गांव ले जाने की जगह पुनपुन बांध की तरफ ले गए। उसके बाद उसे जंगल में ले जाकर बारी-बारी से उन दोनों युवकों ने  महिला का रेप किया। इसी बीच पास के इलाके के रहने वाले 5-6 युवक पहुंच गए। उन लोगों ने भी  उस महिला के साथ दुष्कर्म  किया और उसका अपने मोबाइल से वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।  वायरल वीडियो को देखने से  पता चला कि युवक जबरन महिला को शराब पिलाने की कोशिश भी कर रहे हैं।  यह बात वीडियो में साफ सुनाई दे रही थी। वीडियो में यह भी दिख रहा कि युवकों की उम्र 20 से 22 साल के आसपास की ही है। वीडियो सामने आने के पटना के एसएसपी समेत तीन थाने की पुलिस आरोपी की तलाश में जुट  गई। पीड़ित महिला से प्राप्त सूचना के आधार पर पटना पुलिस ने रात भर छापेमारी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया ।