Wed. Sep 22nd, 2021

पाकिस्तान पहुंचे 200 अफगानियों को वापस स्वदेश भेजा गया


इस्लामाबाद, 08 सितम्बर (हि.स.)। अफगानिस्तान पर तालिबान का नियंत्रण होने के बाद पाकिस्तान की सीमा से दाखिल हुए 200 से अधिक नागरिकों को वापस स्वदेश भेज दिया गया है। इनमें महिलाएं और बच्चे भी हैं।

समाचार पत्र डॉन के अनुसार अफगानिस्तान के यह लोग अलग-अलग क्षेत्रों से पाकिस्तान की सीमा पर पहुंचे और चमन इलाके के पास आकर रुक गए। कई लोगों ने अपना समय रेलवे स्टेशन पर गुजारा लेकिन प्रशासन ने इन्हें यहां ज्य़ादा रुकने की अनुमति नहीं दी। कुंडूज प्रांत से आनेवाले अफगान नागरिक दो दिन पहले क्वेटा पहुंचे थे और उन्होंने प्रांतीय राजधानी के बाहरी इलाके बलेली में ठहर गए। हालांकि प्रशासन ने उन्हें क्वेटा में रहने की अनुमति नहीं दी। इन लोगों को हिरासत में लेकर चमन के रास्ते स्वदेश भेज दिया। इन अफगानी नागरिकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

क्वेटा के डिविजन कमिश्नर सोहेल उर रहमान बलोच ने बताया कि यह लोग अवैध रूप से पाकिस्तान में दाखिल हुए थे। उन्होंने बताया कि जब तक सरकार उन्हें रहने की अनुमति नहीं देती, पाकिस्तान में अवैध रूप से प्रवेश करने वाले सभी अफगान नागरिकों को वापस भेज दिया जाएगा। पाकिस्तान बिना कानूनी दस्तावेजों के अफगान नागरिकों को देश में प्रवेश नहीं करने दे रहा है।