Thu. Jul 29th, 2021

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के दावे का खंडन किया, वायुसेना नहीं कर रही तालिबान की सहायता


इस्लामाबाद, 16 जुलाई (हि.स.)। पाकिस्तान ने शुक्रवार को अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के उस बयान का खंडन किया है, जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तान की वायुसेना सीमा के इलाकों चमन और स्पिन बोल्डक में तालिबान की सहायता कर रही है।

इससे पहले गुरुवार को अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा था कि पाकिस्तान वायुसेना ने अफगान सेना और वायु सेना को आधिकारिक चेतावनी जारी की है कि स्पिन बोल्डक क्षेत्र से तालिबान को हटाने के किसी भी कदम का पाकिस्तान वायु सेना द्वारा सामना किया जाएगा और उसे खदेड़ दिया जाएगा। पाकिस्तान वायु सेना अब तालिबान को कुछ इलाकों में नजदीकी हवाई सहायता मुहैया करा रही है।

दरअसल, कंधार के स्पिन बोल्डक कस्बे में अफगान सेना और तालिबान के बीच पिछले कुछ दिनों से भीषण लड़ाई चल रही है। तालिबानियों ने हाल ही के हफ्तों में कई जिलों पर कब्जा जमाकर उन्हें अपने नियंत्रण में ले लिया है।

पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार को कहा गया है कि उन्होंने अफगानिस्तान सरकार द्वारा चमन सेक्टर की सीमा से सटे इलाकों में हवाई अभियान चलाने के अनुरोध को स्वीकार कर लिय़ा है। इससे बहुत खतरा है, फिर भी इसे स्वीकार किया गया है।