Sat. Dec 4th, 2021

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उस्मान खान शिनवारी ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

Cricket - Scotland v Pakistan - Second International T20 - Raeburn Place, Edinburgh, Britain - June 13, 2018 Pakistan's Sarfraz Ahmed celebrates at end of match with Usman Khan shinwari REUTERS/Russell Cheyne - RC16D0B3C2B0


नई दिल्ली, 16 नवंबर (हि.स.)। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उस्मान खान शिनवारी ने मंगलवार को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया। पाकिस्तान के लिए 17 एकदिवसीय और सिर्फ एक टेस्ट खेल चुके शिनवारी ने बताया कि पीठ की चोट के इलाज के बाद वह बिल्कुल फिट हैं।

शिनवारी ने ट्वीट किया, “मैंने पीठ की चोट से फिर से वापसी की है और अब मैं बिल्कुल फिट हूं लेकिन अपने डॉक्टरों और फिजियो की सलाह के कारण मुझे भविष्य में इस तरह की चोटों से बचने और अपने क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाने के लिए टेस्ट क्रिकेट छोड़ना होगा। मैं टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं।”

शिनवारी ने आखिरी बार दिसंबर 2019 में अपना एकमात्र टेस्ट पाकिस्तान के लिए खेला था। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने दिसंबर 2013 में सबसे छोटे प्रारूप में पदार्पण किया, लेकिन उन्हें अपना पहला एकदिवसीय खेलने के लिए चार साल तक इंतजार करना पड़ा।

इस बीच, पाकिस्तान की टी20 टीम बांग्लादेश के खिलाफ 19 नवंबर से शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए शनिवार को ढाका पहुंच गई है।

पाकिस्तान टी20 टीम इस प्रकार है: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी, शोएब मलिक, उस्मान कादिर।

चटगांव और ढाका में क्रमश: 26-30 नवंबर और 4-8 दिसंबर के बीच खेले जाने वाले दो टेस्ट मैचों के लिए पाकिस्तानी टीम की घोषणा नियत समय पर की जाएगी।