Sat. Jul 31st, 2021

पाकिस्तान में बस पर हमले की जांच के लिए अपनी टीम भेजेगा चीन


इस्लामाबाद, 14 जुलाई (हि.स.)। पाकिस्तान में बुधवार को चीनी इंजीनियरों को लेकर जा रही बस में लेबर कैंप के पास हुए आतंकी हमले की घटना की जांच के लिए चीन ने अपनी टीम भेजने का निर्णय लिया है। इस दुर्घटना में चीन के चार इंजीनियरों समेत 10 लोगों की मौत हो गई थी।

चीन के विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर कहा गया है कि चीनी राजनयिक वांग यी ने पाकिस्तान से भी इस मामले में जांच करने का आग्रह किया है। यह ब्लास्ट आइईडी से किया गया था।

वांग यी ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से कहा है कि इस हमले के दोषी लोगों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए और गंभीर सजा दी जानी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा है कि इस हमले से सबक लेकर आगे के लिए सचेत होने की जरूरत है।

दरअसल, पाकिस्तान में दासू डैम प्रोजेक्ट पर चीन के इंजीनियरों की निगरानी में काम चल रहा था। ये लोग बस में सवार होकर कार्यस्थल पर जा रहे। उसी दौरान अचानक अपर कोहिस्तान में लेबर कैंप के पास बस में धमाका हो गया। इससे घटनास्थल पर ही 10 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें चार चीनी इंजीनियर भी थे। बस की सुरक्षा के लिए इनके साथ पाकिस्तान फ्रंटियर कॉर्प्स के जवान भी बस में सवार थे।