Wed. Sep 22nd, 2021

ओवल टेस्ट में उपयोगी और विजयी योगदान देना चाहता था : शार्दुल ठाकुर


लंदन, 7 सितंबर (हि.स.)। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में अपने बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर ने कहा कि वह इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में उपयोगी और विजयी योगदान देना चाहते थे।

विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने इंग्लैंड पर 157 रनों की जोरदार जीत दर्ज करने के साथ ही मौजूदा पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 की बढ़त बना ली है। ओवल में 50 साल में भारत की यह पहली जीत भी है।

शार्दुल ने मैच में पहली पारी में 57 और दूसरी पारी में 60 रन बनाने के अलावा मैच में तीन विकेट भी लिए थे।

शार्दुल ने बीसीसीआई टीवी से बातचीत में कहा,”यह बहुत अच्छा लगता है, जिस दिन मुझे पता चला कि मैं खेल खेल रहा हूं, मैंने इस मैच में टीम के लिए उपयोगी और विजयी योग देने की योजना बनाई। मैं बहुत खुश हूं कि मैं खेल में 100 से अधिक रन और तीन विकेट का योगदान दे सका। मुझे हमेशा विश्वास था कि मुझमें बल्लेबाजी करने की क्षमता है, नेट्स में बल्लेबाजी करने के लिए पर्याप्त समय था। मुझे लगता है कि ये छोटी छोटी चीजें हैं,जो मैंने नेट्स में किया है।”

मैच में भारत ने टॉस हारकर पहली पारी में महज 191 रन बनाए। इंग्लैंड ने जवाब में 290 रन बनाकर भारतीय टीम को दबाव में डाल दिया था। लेकिन दूसरी पारी में रोहित और केएल राहुल ने मिलकर दूसरी पारी में टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दी और इस तरह से भारत ने दूसरी पारी में 466 रन बना डाले। इसके बाद इंग्लैड ने अपनी दूसरी पारी में 210 रन बनाए और 157 रनों से मैच गंवा दिया।