Sat. Dec 4th, 2021

शहीद लेफ्टिनेंट ऋषि के एक-एक कतरा खून का बदला लेगी मोदी सरकार : गिरिराज सिंह


बेगूसराय, 31 अक्टूबर (हि.स.)। बिहार के बेगूसराय निवासी लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार की कश्मीर में हुई शहादत से हर ओर आक्रोश और शोक का माहौल है। केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह भी इस आतंकी वारदात से काफी आक्रोशित हैं। उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार ऋषि के खून के एक-एक कतरा का बदला लेगी। घटना की जानकारी मिलते ही रविवार को गिरिराज सिंह एवं भाजपा मीडिया सेल के प्रदेश संयोजक विधायक कुंदन कुमार शहीद के परिजनों से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। इस दौरान परिजनों से घटनाक्रम की जानकारी लेने के बाद परिजनों को सांत्वना दिया।

मौके पर गिरिराज सिंह ने कहा कि इस राष्ट्र भक्त परिवार के चार-चार लोग सेना में अधिकारी हैं। पूरा परिवार भारत की सेवा में समर्पित है, बहन और बहनोई भी मेजर हैं। उनके परिवार का दर्द कोई साझा नहीं कर सकता है। इंजीनियरिंग का रिजल्ट आने से पहले ऋषि ने एनडीए की परीक्षा पास कर ली और कई कंपनी से ऑफर आने के बावजूद इंजीनियरिंग करने के बदले देश सेवा का रास्ता चुन लिया। परिवार और समाज को शहादत पर गर्व है, लेकिन दुख है कि मात्र 22-23 साल की उम्र में चला गया। गिरिराज सिंह ने कहा कि पाकिस्तान की नापाक हरकत लगातार जारी है, हर जगह राजनीति नहीं होनी चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद जब पाकिस्तान को उसकी हरकत का जवाब दिया गया तो घटना में कमी आई है लेकिन इस बीच हमारा लाल लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार ने मां भारती की सेवा करते हुए अपनी शहादत दे दी। हम शहीद के खून के एक-एक कतरा का बदला लेंगे। इसके बाद गिरिराज सिंह ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा से बात कर पार्थिव शरीर जल्द से जल्द बेगूसराय पहुंचाने की मांग किया। जिस पर कहा गया है कि पार्थिव शरीर को जम्मू लाया जा रहा है। यहां से पूरे सम्मान के साथ सेना के विशेष विमान से पटना होते हुए आज ही घर तक पहुंचाया जाएगा तथा सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी।

राज्यसभा सदस्य प्रो. राकेश सिन्हा ने भी लेफ्टिनेंट ऋषि के सर्वोच्च शहादत को नमन किया है। उन्होंने कहा है कि राजीव रंजन जी का पुत्र लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार जी आतंकियों से सामान्य लोगों और संप्रभुता को बचाने में शहीद हुए हैं। भारत मां के वीर सपूत को सादर नमन। उल्लेखनीय हैै कि शनिवार की शाम जम्मू कश्मीर के राजौरी जिला के नौशेहरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के समीप विस्फोट में बेगूसराय के प्रोफेसर कॉलोनी निवासी राजीव रंजन सिंह के इकलौते पुत्र लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार शहीद हो गए। सूचना मिलने के बाद परिजनोंं में कोहराम मच गया है, बेटी के शादी की खुशी मातम मेंं बदल गई है। घटना से लोगों में काफी आक्रोश का माहौल है।