Wed. Sep 22nd, 2021

अब क्या आसमान से जमीन खरीद कर लाएं : नीतीश कुमार


राजद कार्यालय के लिए और जमीन की मांग पर बोले सीएम

राजद ने जिस स्थान पर भूमि मांगी थी वो उन्हें दे दी गई है



पटना, 03 सितम्बर (हि.स.)। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कार्यालय विस्तार पर इन दिनों बिहार की सियासत गर्म है। राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने राजद कार्यालय के लिए और जमीन उपलब्ध कराने के लिए सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखा था। इसको लेकर नीतीश कुमार ने शुक्रवार को साफ कर दिया है कि राजद ने जिस स्थान पर भूमि की मांग की थी वो उन्हें दी गई है।

पटना में पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अब क्या आसमान से जमीन खरीद कर लाएं? राजद ने ऑफिस के लिए अतिरिक्त जमीन की मांग करते हुए तर्क दिया था कि राजद बिहार का सबसे बड़ा दल है और हमारा कार्यालय छोटा है। ऐसे में कार्यालय के पास खाली 14 हजार वर्ग फीट जमीन राजद को आवंटित कर दी जाए। राज्य सरकार पहले भी उनकी मांग को खारिज कर चुकी है।

शुक्रवार को फिर नीतीश कुमार ने दो टूक लहजे में जमीन न देने की बात कह दी है। नीतीश कुमार ने कहा कि राजद क्या बोलता है ये वही जाने। उन्होंने कहा कि राजद ने जिस स्थान पर भूमि मांगी थी वह हमारी सरकार ने ही दी है। अब क्या आसमान से लाएं जमीन? नीतीश ने पत्रकारों से कहा कि अगर इस तरह की बात कोई करे तो उसी से पूछ लिया करिए।

उधर, तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को ट्विटर पर लिखा कि जदयू कार्यालय के लिए 66000 वर्ग फीट, बीजेपी कार्यालय के लिए 52000 वर्ग फीट, जबकि 75 एमएलए वाले बिहार की सबसे पार्टी के कार्यालय के लिए 19842 वर्ग फीट जमीन दी गई है। तेजस्वी ने कहा कि अब मुख्यमंत्री से सबसे बड़ी पार्टी राजद के कार्यालय के लिए सबसे कम आवंटित जमीन की सच्चाई पर सवाल पूछ लिया तो आदतन गुस्सा आ गया।