Sun. Jan 23rd, 2022

नेक्स्ट जेन एटीपी फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में पहुंचे कार्लोस अल्कराज


मिलान, 13 नवंबर (हि.स.)। स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज ने नेक्स्ट जेन एटीपी फाइनल्स के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अल्कराज ने मिलान में सेमीफाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना के सेबेस्टियन बेज को हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया।

अल्कराज ने 62 मिनट तक चले सेमीफाइनल मुकाबले में बेज को 4-2, 4-1, 4-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

इससे पहले एक अन्य सेमीफाइनल में, सेबेस्टियन कोर्डा ने ब्रैंडन नकाशिमा को 4-3 (3), 2-4, 1-4, 4-2, 4-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

बता दें कि प्रशंसकों को टेनिस से जोड़ने के लिए एटीपी नेक्स्ट जेन फाइनल्स टूर्नामेंट के नियम बदले गए हैं। नए नियमों के अनुसार सेट 6 अंकों ने न होकर चार अंकों का किया गया है, इसके अलावा टूर्नामेंट में 21 साल से कम उम्र के 8 खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। सबसे बड़ा बदलाव कोर्ट में आया है। कोर्ट के साइड की लाइन (ट्रेमलाइंस) हटा दी गई हैं। एटीपी के अनुसार, यह टीवी दर्शक के लिए ज्यादा आसान होगा। सर्विस के बाद अगर गेंद नेट को छूते हुए सर्विस बॉक्स में जाती है तो इसे गलत नहीं माना जाएगा।

मैच में खिलाड़ी तीन मिनट का एक मेडिकल टाइम आउट ले सकता है। सिर्फ 25 सेकंड का इंटरवल मिलता है। मैच के पहले वॉर्मअप के समय में भी कमी कर दी गई है। यह सिर्फ 5 मिनट का है।